ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUPSC: पर्सनल असिस्टेंट और नर्सिंग अधिकारी के 2253 पदों पर ऐसे होगा सिलेक्शन, जानें प्रोसेस

UPSC: पर्सनल असिस्टेंट और नर्सिंग अधिकारी के 2253 पदों पर ऐसे होगा सिलेक्शन, जानें प्रोसेस

अगर आप यूपीएससी की ओर से निकली पर्सनल असिस्टेंट और नर्सिंग अधिकारी की भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो जान लीजिए, इन पदों पर सिलेक्शन कैसे होगा और कब तक भर सकेंगे फॉर्म, जानें पूरी डिटेल्स

UPSC: पर्सनल असिस्टेंट और नर्सिंग अधिकारी के 2253 पदों पर ऐसे होगा सिलेक्शन, जानें प्रोसेस
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 16 Mar 2024 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

UPSC Recruitment 2024: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने  कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, श्रम और रोजगार मंत्रालय ( EPFO) में पर्सनल असिस्टेंट के 323 पदों और कर्मचारी राज्य बीमा, श्रम और रोजगार मंत्रालय में नर्सिंग अधिकारी के 1930 पदों पर आवेदन कुछ दिन पहले आमंत्रित किए थे। आपको बता दें इन दोनों पद पर आवेदन की प्रक्रिया वर्तमान में चल रही है, लेकिन जल्द ही फॉर्म भरने की प्रक्रिया समाप्त कर दी जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जान लें, फॉर्म भरने की आखिरी तारीख कब है।

ये है आखिरी तारीख

पर्सनल असिस्टेंट और नर्सिंग अधिकारी के पद के लिए आवेदन करने की शुरूआत 7 मार्च से हो गई थी और आखिरी तारीख 27 मार्च, 2024 निर्धारित की गई है। इसी के साथ करेक्शन विंडो 28 मार्च से खोल दी जाएगी, उम्मीदवार 3 अप्रैल, 2024 तक फॉर्म में सुधार कर सकेंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वे आखिरी तारीख से पहले फॉर्म को आधिकारिक वेबसाइट www.upsconline.nic.in के माध्यम से भर लें, ताकि अंतिम समय में किसी भी प्रकार की परेशानी न हों। बता दें, कुल 2253 पदों पर उम्मीदवारों का चयन होना है।

जानिए कैसे होगा सिलेक्शन

पर्सनल असिस्टेंट के पद पर उम्मीवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। ये लिखित परीक्षा 2 घंटे के लिए होगी। परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रश्न पत्र का माध्यम अंग्रेजी भाषा के प्रश्नों को छोड़कर अंग्रेजी और हिंदी भाषा में होगा। भर्ती परीक्षा का आयोजन 7 जुलाई, 2024 को किया जाएगा। एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ दिन पहले आधिकारिक वेबसाइट  upsc.gov.in. पर अपलोड किए जाएंगे।


नर्सिंग अधिकारी के लिए सिलेक्शन प्रोसेस

यूपीएससी नर्सिंग अधिकारी के सिलेक्शन के लिए तीन राउंड होंगे। जिसमें  लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट शामिल है। परीक्षा की तारीख के बारे में अभी तक कोई सूचना नहीं दी है, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वे नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in. चेक करते रहें।

UPSC EPFO PA- भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

 

Virtual Counsellor