ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSC NDA Final Result 2019: यूपीएससी एनडीए और एनए भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी

UPSC NDA Final Result 2019: यूपीएससी एनडीए और एनए भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी

संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी ने एनडीए और एनए भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट यूपीएससी की वेबसाइट upsc.gov.in  पर भी उपलब्ध है।  यूपीएससी ने 520 अर्भ्यथियों की एक मेरिट लिस्ट...

UPSC NDA Final Result 2019: यूपीएससी एनडीए और एनए भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 May 2019 07:54 AM
ऐप पर पढ़ें

संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी ने एनडीए और एनए भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट यूपीएससी की वेबसाइट upsc.gov.in  पर भी उपलब्ध है।

 यूपीएससी ने 520 अर्भ्यथियों की एक मेरिट लिस्ट जारी की है। नौ सितंबर, 2018 को रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। उसके बाद इंटरव्यू हुआ था। इसके आधार पर नैशनल डिफेंस अकैडमी में थलसेना, नौसेना और वायुसेना शाखाओं के 142वें कोर्स और नौसेना अकैडमी के 104वें इंडियन नेवल अकैडमी कोर्स (आईएनएसी) में दाखिला होगा। कोर्स 2 जुलाई, 2019 से शुरू होगा।.

आयोग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, यूपीएससी एनडीए का रिजल्ट तैयार करने में चिकित्सा परीक्षा के परिणामों को शामिल नहीं किया गया है। सभी कैंडिडेट्स की उम्मीदवारी प्रोविजनल है। उनको अपनी जन्मतिथि के समर्थन में जरूरी प्रमाणपत्र और शैक्षिक योग्यता का प्रमाण देना होगा। अगर पता में किसी तरह का बदलाव हो तो कैंडिडेट्स को आर्मी मुख्यालय को सीधे सूचित करना होगा। फाइनल एनडीए रिजल्टों के जारी होने की तारीख से 15 दिनों के बाद वेबसाइट पर कैंडिडेट्स के मार्क्स उपलब्ध होंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें