ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSC NDA Exam 2021 : एनडीए परीक्षा स्थगित करने की मांग के बीच यूपीएससी ने राज्यों से कही यह बात

UPSC NDA Exam 2021 : एनडीए परीक्षा स्थगित करने की मांग के बीच यूपीएससी ने राज्यों से कही यह बात

UPSC NDA Exam : देश में फैली कोरोना महामारी के बीच रविवार को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) और नौसेना अकादमी की प्रवेश परीक्षा आयोजित की जा रही है। हालांकि इस परीक्षा को भी स्थगित करने की मांग उठी है...

UPSC NDA Exam 2021 : एनडीए परीक्षा स्थगित करने की मांग के बीच यूपीएससी ने राज्यों से कही यह बात
विशेष संवाददाता,नई दिल्लीSat, 17 Apr 2021 09:31 AM
ऐप पर पढ़ें

UPSC NDA Exam : देश में फैली कोरोना महामारी के बीच रविवार को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) और नौसेना अकादमी की प्रवेश परीक्षा आयोजित की जा रही है। हालांकि इस परीक्षा को भी स्थगित करने की मांग उठी है लेकिन संघ लोक सेवा आयोग ने ऐसे कोई संकेत नहीं दिए हैं। अलबत्ता आयोग ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को कहा है कि वे छात्रों के प्रवेश-पत्र को कर्फ्यू पास मानकर उन्हें आने-जाने में छूट प्रदान करें।

कई राज्यों में वीकंड कर्फ्यू लगाया गया है, लेकिन राज्यों के स्तर पर रविवार को होने वाली परीक्षा को लेकर कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। इससे छात्रों में संशय बना हुआ है। हालांकि यूपीएससी की तरफ से कहा गया है कि राज्यों को प्रवेश पत्र को कर्फ्यू पास मानने के लिए कहा गया है। लेकिन वीकंड कर्फ्यू के कारण इस दौरान यात्रा करने में उम्मीदवारों को दिक्कते हों सकती हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि प्रवेश पत्र पर परिजन भी परीक्षा केंद्र तक जा पाएंगे या नहीं। 

देश में करीब चार लाख छात्र इस परीक्षा में बैठते हैं। दिल्ली-एनसीआर और बड़े शहरों में ही परीक्षा के केंद्र ज्यादा हैं। इसलिए एक स्थान से दूसरे स्थान को आवाजाही भी बढ़ेगी। बता दें कि कोरोना के चलते सीबीएसई ने 04 मई से होने वाली बोर्ड की परीक्षाएं टाल दी हैं। कई राज्यों में भी ऐसा ही किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट पीजी की परीक्षा भी स्थगित कर दी है। 
 

Virtual Counsellor