ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSC CSE Main Result 2023: घोषित हुए मुख्य परीक्षा के परिणाम, देखें डायरेक्ट लिंक

UPSC CSE Main Result 2023: घोषित हुए मुख्य परीक्षा के परिणाम, देखें डायरेक्ट लिंक

यूपीएससी सीएसई मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हुआ। आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in और upsc.gov.in पर मुख्य परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं।

UPSC CSE Main Result 2023: घोषित हुए मुख्य परीक्षा के परिणाम, देखें डायरेक्ट लिंक
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

UPSC CSE Result 2023: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से आयोजित सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2023 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइटupsc.gov.in और upsconline.nic.in पर जाकर यूपीएससी IAS मुख्य परिणाम 2023 देख सकते हैं।

जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के अलावा upsconline.nic.in पर भी परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। परिणाम पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किए गए हैं। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। यूपीएससी की मुख्य परीक्षा का आयोजन 15, 16, 17, 23 और 24 सितंबर, 2023 को दो शिफ्ट में किया गया था। पहले शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट  दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई थी।

UPSC CSE Result 2023: Direct Link

बता दें, यूपीएससी मुख्य परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए चुना जाएगा।  पिछले साल, परिणाम यूपीएससी मुख्य परीक्षा का परिणाम 6 दिसंबर, 2022 को जारी किया गया था। UPSC CSE मुख्य परीक्षा 1750 मार्क्स के लिए आयोजित की जाती है और पर्सनालिटी टेस्ट/इंटरव्यू के 275 मार्क्स के लिए होगा।

UPSC मु्ख्य  परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को डीएएफ II फॉर्म भरना आवश्यक है, जिसका लिंक आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर देखा जा सकता है।

UPSC Mains Result 2023- ऐसे चेक कर सकते हैं परिणाम

स्टेप 1-  सबसे पहले उम्मीदवारों को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा।

स्टेप 2- होम पेज पर "Written Result - Civil Services (Main) Examination, 2023" लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में आपके सामने होगा।

स्टेप 4- अब कीबोर्ड पर Ctrl+F के जरिए अपना नाम या रोल नंबर सर्च करें।

Written Result - Civil Services (Main) Examination, 2023- पूरी पीडीएफ फाइल यहां देखें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें