DA Image
29 जनवरी, 2020|11:44|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPSC : IES परीक्षा में जेएनयू के छात्रों का जलवा

upsc ies result  archana kumari from nevada bihar

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में महीनों से जारी गतिरोध के बीच वहां के छात्रों ने एक बार फिर खुद को साबित किया है। जिसके तहत भारतीय आर्थिक सेवा (आईईएस) परीक्षा में छात्रों का जलवा रहा है। जानकारी के अनुसार 32 सफल अभ्यर्थियों में से 18 अभ्यर्थी जेएनयू से संबंधित हैं। इनमें वर्तमान और पूर्व दोनों छात्र शामिल हैं।

 

पहली रैंक पाने वाले अंशुमान पूर्वछात्र : इसमें पहली रैंक हासिल करने वाले अंशुमान कामिला जेएनयू के पूर्व छात्र रहे हैं, जबकि 8वीं रैंक हासिल करने वाली यशस्विनी सारस्वत, 18वीं रैंक हासिल करने वाली अर्चना कुमारी, छाया सिंह जेएनयू की छात्रा है। परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद सोमवार को यशस्विनी सारस्वत ने कुलपति से मुलाकात की है।

 

बेरोजगारी दूर करने पर करूंगी काम : अर्चना
भारतीय आर्थिक सेवा (आईईएस) परीक्षा में 18वीं रैँक प्राप्त करने में सफल रही है। अर्चना कुमारी बताती हैं कि जेएनयू का अकादमिक माहौल उनकी सफलता के लिए बेहद मददगार रहा है। उनके परिवार में कोई भी सिविल सर्विसेज में नहीं है। उन्हें जेएनयू में पढ़ाई के दौरान ही इसमें जाने का ख्याल आया। अब जब सफल हो गई तो वह सरकारी नीतियों से बेरोजगारी दूर करने के लिए काम करना चाहेंगी। बिहार के नवादा जिला स्थित पररिया गांव की निवासी अर्चना बताती है कि उनके पिता मिडिल स्कूल में हेडमास्टर हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UPSC: JNU students tops in IES exam