ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSC IES admit card: यूपीएससी आईईएस प्री परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

UPSC IES admit card: यूपीएससी आईईएस प्री परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

संघ लोक सेवा आयोग ने बुधवार को इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था वो परीक्षा के एडमिट कार्ड संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से...

UPSC IES admit card: यूपीएससी आईईएस प्री परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 11 Dec 2019 04:43 PM
ऐप पर पढ़ें

संघ लोक सेवा आयोग ने बुधवार को इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था वो परीक्षा के एडमिट कार्ड संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 5 जनवरी 2020 को किया जाएगा। इसके लिए देशभर में परीक्षा केंद्र बनाए गए ।

परीक्षा में जाने से पहले उम्मीदवार एडमिट कार्ड पर लिखे दिशा निर्देश अच्छे से पढ़ लें। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ, कैप्चा कोड की जरूरत होगी। इसके अलावा परीक्षा केंद्र पर परीक्षा से 30 मिनट पहले पहुंचना होगा। 

 आपको बता दें कि इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा के जरिए भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में नियुक्तियां की जाएंगी। इंजीनियरिंग  डिग्री रखने वाले अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए आवेदन करते हैं।

यह परीक्षा तीन चरणों में संपन्न होगी। पहला चरण प्रारंभिक परीक्षा का होगा।  दूसरा चरण मुख्य परीक्षा का होगा। इसमें विषय से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे।  तीसरा चरण पर्सनालिटी टेस्ट का होगा। यह 200 अंकों का होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें