DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › UPSC EPFO exam: 5 सितंबर को होगा यूपीएससी ईपीएफओ एग्जाम, इन बातों का रखें ध्यान
करियर

UPSC EPFO exam: 5 सितंबर को होगा यूपीएससी ईपीएफओ एग्जाम, इन बातों का रखें ध्यान

लाइव हिन्दुस्तान टीम,ऩई दिल्लीPublished By: Anuradha Pandey
Mon, 30 Aug 2021 11:32 AM
UPSC EPFO exam: 5 सितंबर को होगा यूपीएससी ईपीएफओ एग्जाम, इन बातों का रखें ध्यान

UPSC EPFO Exam date 2021: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने ईपीएफओ इंफोर्समेंट ऑफिसर/ अकाउंट्स ऑफिसर भर्ती परीक्षा  5 सितंबर को आयोजित करेगा।  परीक्षा के एडमिट कार्ड पहले ही जारी किए जा चुके हैं।  ये भर्ती परीक्षा इंफोर्समेंट ऑफिसर/ अकाउंट्स ऑफिसर के रिक्त 421 पदों को भरने के लिए होनी है।  जिन उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड पर साफ फोटो नहीं है उन्हें दो पासपोर्ट साइज फोटो लानी होंगी। इसके अलावा आधार कार्ड पासपोर्ट, वोटर आईडी  भी लाने होंगे। परीक्षा ,सुबह 10 से 12 बजे तक होगी। परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवारों को कोविड-19 प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। उम्मीदवार अपना वॉटर बोटल और सेनिटाइजर साथ लाना होगा। 

पहले ईपीएफओ इंफोर्समेंट ऑफिसर/ अकाउंट्स ऑफिसर भर्ती परीक्षा 9 मई, 2021 को होने जा रही थी लेकिन कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति के चलते आयोग ने इस स्थगित कर दिया था। उससे पहले 4 अक्टूबर 2020 को आयोजित होनी थी, जिसे यूपीएससी ने स्थगित कर दिया था।

यूपीएससी द्वारा ईपीएफओ प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी पदों के लिए उम्मीदवारों का अंतिम रूप से चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू दोनो के अंकों के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के अंकों का वेटेज 75:25 होगा। 

परीक्षा में जनरल एबिलिटी टेस्ट (01) से सम्बन्धित ऑब्जेक्टिव टाइप मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन पूछे जाएंगे। परीक्षा की भाषा अंग्रेजी और हिंदी होगी। परीक्षा 300 अंकों की होगी और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक तिहाई अंक काटा जाएगा।

संबंधित खबरें