ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSC CSE result 2022: बरेली में तैनात सीओ द्वितीय की बेटी ने IAS में चतुर्थ रैंक हासिल की

UPSC CSE result 2022: बरेली में तैनात सीओ द्वितीय की बेटी ने IAS में चतुर्थ रैंक हासिल की

मूलरूप से प्रयागराज में रहने वाले राजकुमार मिश्रा वर्तमान में बरेली में सीओ द्वितीय के पद पर तैनात है। उनकी बेटी स्मृति मिश्रा ने संघ लोक सेवा आयोग के जारी परिणाम में देश में चतुर्थ रैंक हासिल की है।

UPSC CSE result 2022: बरेली में तैनात सीओ द्वितीय की बेटी ने IAS में चतुर्थ रैंक हासिल की
Anuradha Pandeyवरिष्ठ संवाददाता,बरेलीTue, 23 May 2023 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

मूलरूप से प्रयागराज में रहने वाले राजकुमार मिश्रा वर्तमान में बरेली में सीओ द्वितीय के पद पर तैनात है। उनकी बेटी स्मृति मिश्रा ने संघ लोक सेवा आयोग के जारी परिणाम में देश में चतुर्थ रैंक हासिल की है। बेटी स्मृति के आईएएस बनने की खबर पिता राजकुमार मिश्रा को फोन से मिली तो वह खुशी से झूम उठे। बेटी की सफलता पर पुलिस विभाग के अफसरों ने भी उनको बधाई दी। सीओ राजकुमार ने बताया कि बेटी स्मृति अपनी मां अनीता मिश्रा के साथ दिल्ली में रहकर तैयारी कर रही थी। बेटा लोकेश मिश्रा सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता हैं।
हिन्दुस्तान से बातचीत में स्मृति ने बताया कि यूपीएससी की चौथी बार उन्होंने परीक्षा व इंटरव्यू दिया है। तब जाकर उन्होंने टॉप- पांच में स्थान प्राप्त किया। यूपीएससी के साथ ही वह दिल्ली से विधि की भी पढ़ाई कर रही हैं। बताया कि उन्होंने 10वीं में ही आईएएस बनने की मन में ठान ली थी। इंटरमीडिएट आगरा से तो ग्रेजुएशन (बीएससी) दिल्ली विश्वविद्यालय से की। सिविल की तैयारी के दौरान भी वह नियमित आठ घंटे पढ़ाई करती थी और प्रतिदिन नोट्स तैयार करती थी।

Virtual Counsellor