Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUPSC CSE Result 2020 : यूपीएससी परीक्षा में 29वीं रैंक हासिल कर प्रखर कुमार सिंह ने रोशन किया रामपुर जिले का नाम

UPSC CSE Result 2020 : यूपीएससी परीक्षा में 29वीं रैंक हासिल कर प्रखर कुमार सिंह ने रोशन किया रामपुर जिले का नाम

वरिष्ठ संवाददाता,रामपुरAlakha Singh
Fri, 24 Sep 2021 11:07 PM
UPSC CSE Result 2020 : यूपीएससी परीक्षा में 29वीं रैंक हासिल कर प्रखर कुमार सिंह ने रोशन किया रामपुर जिले का नाम

इस खबर को सुनें

UPSC CSE Result 2020 : रामपुर के प्रखर कुमार सिंह ने आईएएस में 29वीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया। प्रखर ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के साथ-साथ सिविल सर्विसेज की तैयारी की और यह कामयाबी हासिल की।

प्रखर कुमार सिंह सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर रामपुर में तैनात रहे इंस्पेक्टर केदार सिंह के बेटे हैं। उनकी माता सविता सिंह जूनियर हाईस्कूल में शिक्षिका हैं। प्रखर यूं तो शुरू से ही पढ़ने में काफी तेज थे लेकिन, जैसे-जैसे आगे बढ़ते गए, उनकी पढ़ाई के प्रति ललक बढ़ती गई। डीएमए से 12वीं करने के बाद प्रखर ने बीटेक में दाखिला लिया। इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग के साथ-साथ सिविल सर्विसेज की तैयारी की और नतीजा यह रहा कि 29वीं रैंक से परीक्षा उत्तीर्ण कर ली। बेटे की इस उपलब्धि से घर-परिवार में खुशी की लहर है। पिता केदार सिंह और मां सविता सिंह ने बेटे प्रखर कुमार सिंह को मिठाई खिलाकर शुभाशीष दिया। वहीं, जैसे ही लोगों को पता चला, बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर प्रखर के दोस्त बधाई दे रहे हैं। वहीं, सीआरपीएफ कैंपस में भी उल्लास का माहौल है।

डीएमए की प्रधानाचार्या ने दी बधाई
डीएमए के एक और छात्र का सिविल सर्विसेज में चयन होने पर दयावती मोदी अकादमी की प्रधानाचार्य डाक्टर सुमन तोमर ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने छात्र प्रखर कुमार सिंह की इस उपलब्धि पर बधाई दी है। मालूम हो कि इससे पहले डीएमए के छात्र मयंक का आईएएस में चयन हुआ था।

बौद्ध महासभा ने जताया हर्ष
रामपुर के सीआरपीएफ कालोनी निवासी डा केदार सिंह के पुत्र प्रखर सिंह के आईएएस में  29  वें स्थान पर चयनित होने पर बधाई का सिलसिला जारी है। भारतीय बौद्ध महासभा के प्रांतीय महामंत्री एवं प्रधानाचार्य राजकीय रजा इंटर कॉलेज रामपुर डॉ अरविंद गौतम, महासभा रामपुर के संरक्षक बांके लाल सागर, महामंत्री डॉ भारत सिंह, शोभित आदित्य, राजा राम अंबेडकर, अजीत गौतम, संजय गौतम, चमन सिंह आदि ने प्रखर के घर पहुंचकर इस उपलब्धि पर बधाई दी है। 

epaper

संबंधित खबरें