ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUPSC समेत विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की मुफ्त कोचिंग के लिए आवेदन हुए शुरू, मिर्जापुर के छात्र भरें फॉर्म

UPSC समेत विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की मुफ्त कोचिंग के लिए आवेदन हुए शुरू, मिर्जापुर के छात्र भरें फॉर्म

UPSC Free coaching: अगर आप यूपीएससी समेत विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने जा रहे हैं और मिर्जापुर से हैं, तो आपको बता दें, उत्तर प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत मुफ्त कोचिंग के

UPSC समेत विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की मुफ्त कोचिंग के लिए आवेदन हुए शुरू, मिर्जापुर के छात्र भरें फॉर्म
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2024 11:59 AM
ऐप पर पढ़ें

UPSC Free coaching: उत्तर प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत सिविल सेवाओं और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग प्रदान करती है। यहां उम्मीदवारों के लिए सिविल सेवाओं और प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग में निःशुल्क एडमिशन दिया जाता है। बता दें, उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में इस योजना के तहत मुफ्त कोचिंग के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

इस योजना के लिए आवेदन करके आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि के छात्र सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग का लाभ उठा सकते हैं। इन परीक्षाओं में संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा, संयुक्त प्रवेश परीक्षा और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा परीक्षा शामिल हैं। जिला समाज कल्याण अधिकारी गिरीश चंद दुबे ने मीडिया को बताया कि मुफ्त कोचिंग का लाभ लेने के लिए छात्र 25 जून तक आवेदन कर सकते हैं। निर्धारित तिथि के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

छात्रों को एएस जुबली इंटर कॉलेज में उपस्थित होकर आवेदन जमा करना होगा। उन्हें हाईस्कूल, इंटरमीडिएट और ग्रेजुएशन के सर्टिफिकेट की फोटोकॉपी, एक आधार कार्ड और दो फोटोग्राफ की आवश्यकता होगी।

आवेदन जमा होने के बाद योग्यता के आधार पर छात्रों का चयन किया जाएगा। चयनित विद्यार्थियों की लिस्ट कुछ समय बाद जारी की जाएगी। तारीख पहले ही बता दी जाएगी।  जिला समाज कल्याण पदाधिकारी ने यह भी कहा कि एक जुलाई से सभी कक्षाएं संचालित की जाएंगी।

आपको बता दें, हाल ही में पीलीभीत जिले में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत मुफ्त कोचिंग के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी। प्रक्रिया अभी भी चल रही है। पीलीभीत जिले में इस कोचिंग के लिए आवेदन 10 जून तक किया जा सकता है और कोचिंग कक्षाएं 1 जुलाई से शुरू होंगी। आवेदन अभ्युदय कोचिंग की आधिकारिक वेबसाइट www.bhyuday.up.gov.in के माध्यम से भी जमा किया जा सकता है।

 

Virtual Counsellor