ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUPSC में पिछले साल आई थी 309वीं रैंक, इस बार आई 19वीं रैंक, जानें शिवम कुमार के बारे में

UPSC में पिछले साल आई थी 309वीं रैंक, इस बार आई 19वीं रैंक, जानें शिवम कुमार के बारे में

UPSC Civil Services Result 2023: यूपीएससई सीएसई परीक्षा 2023 में बिथान निवासी शिवम ने 19वीं रैंक हासिल की है। पिछले साल शिवम ने यूपीएससी में 309वीं रैंक हासिल की थी। आइए जानते हैं, उनके बारे में, कैसे

UPSC में पिछले साल आई थी 309वीं रैंक, इस बार आई 19वीं रैंक, जानें शिवम कुमार के बारे में
Priyanka Sharmaनिज संवाददाता,रोसड़ा बिथानTue, 16 Apr 2024 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

UPSC CSE Result 2023: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने आज सिविल सेवा 2023 परीक्षा रिजल्ट घोषित किया। जिसमें रोसड़ा अनुमंडल के बिथान बाजार निवासी शिवम कुमार टेबड़ीवाल को यूपीएससी की परीक्षा में 19वां रैंक मिला है। उनकी कामयाबी से परिवार के लोगों के साथ ही रिश्तेदारों व शुभचिंतकों में खुशी की लहर है। लोगों का कहना है कि शिवम की इस कामयाबी ने देशभर में सिर्फ बिथान को ही नहीं बल्कि अपने राज्य बिहार को भी गौरवान्वित किया है। इससे पूरे बिथान में जश्न का माहौल है।

यूपीएससी के रिजल्ट की खबर मिलने के बाद से परिजनों को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। मूलरूप से बिथान गांव निवासी व दवा व्यवसायी प्रदीप टेबड़ीवाल के पुत्र शिवम कुमार टेबड़ीवाल को दूसरे प्रयास में यूपीएससी में सफलता मिली है।  

परिजनों ने बताया कि इससे शिवम को यूपीएससी में 309वां रैंक मिली थी।फिलहाल शिवम नागपुर में आयकर विभाग में अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं।

शिवम ने पीएसपी हाई स्कूल बिथान से दसवीं पूरी करने के बाद 12वीं की पढ़ाई मुजफ्फरपुर के संत जेवियस स्कूल की पढ़ाई पूरी की थी।शिवम ने बताया बताया कि उन्हें विश्वास था कि इस बार यूपीएससी की परीक्षा में अच्छी रैंक हासिल होगी। उसने बताया कि सेल्फ स्टडी और एकाग्रता से पढ़ाई करने ही यूपीएससी में सफलता हासिल की है।

बता दें, इस साल, आदित्य श्रीवास्तव और अनिमेष प्रधान ने क्रमशः AIR 1 और 2 हासिल किया है, इसके बाद दोनुरु अनन्या रेड्डी तीसरे स्थान पर हैं। आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए), सेंटर फॉर कोचिंग एंड करियर प्लानिंग, जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) से कुल 31 उम्मीदवारों का सिलेक्शन यूपीएससी सीएसई फाइनल लिस्ट में हुआ है।

 

 

Virtual Counsellor