DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  UPSC IAS Interview 2020 dates : यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के इंटरव्यू 2 अगस्त से, देखें नया शेड्यूल
करियर

UPSC IAS Interview 2020 dates : यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के इंटरव्यू 2 अगस्त से, देखें नया शेड्यूल

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Pankaj Vijay
Wed, 09 Jun 2021 04:26 PM
UPSC IAS Interview 2020 dates : यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के इंटरव्यू 2 अगस्त से, देखें नया शेड्यूल

UPSC Civil Services Interview dates 2020 : संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 का नया इंटरव्यू शेड्यूल जारी कर दिया है। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2020 के इंटरव्यू अब 2 अगस्त से 22 सितंबर तक होंगे। आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर इंटरव्यू राउंड तक पहुंचने वाले 2046 अभ्यर्थियों का शेड्यूल जारी किया। अभ्यर्थी अपने रोल नंबर के जरिए चेक कर सकते हैं कि उनका इंटरव्यू किस डेट को और किस सेशन में होगा। पहला सेशन सुबह 9 बजे और दूसरा दोपहर 1 बजे होगा। 

आयोग ने कहा है कि इंटरव्यू में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड बहुत जल्द जारी कर दिए जाएंगे। उम्मीदवार इन्हें upsc.gov.in और upsconline.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। इंटरव्यू का समय और तारीख बदलने के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

गौरतलब है कि सिविल सेवा परीक्षा 2020 के इंटरव्यू 26 अप्रैल से शुरू होने जा रहे थे लेकिन देश में कोविड-19 महामारी की भयावह लहर के चलते इन्हें स्थगित कर दिया गया था। आयोग ने ताजा नोटिस जारी कर कहा था कि कोरोना संक्रमण व लॉकडाउन में इंटरव्यू और भर्ती परीक्षाएं आयोजित करना संभव नहीं होगा। आयोग ने कहा था कि इंटरव्यू शुरू होने से 15 दिन पहले उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा। 

इंटरव्यू यूपीएससी ऑफिस, धौलपुर हाऊस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली में होने हैं।

इंटरव्यू शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

आयोग हर साल तीन चरणों - प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार - में सिविल सेवा परीक्षा कराता है जिसमें भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी चुने जाते हैं। 

10 अक्टूबर को होगी यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021
यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 का आयोजन 10 अक्टूबर को होगा। पहले यह 27 जून को होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसे टाल दिया गया था।

संबंधित खबरें