DA Image
22 नवंबर, 2020|5:37|IST

अगली स्टोरी

सर्वश्रेष्ठ समय पर हुआ UPSC सिविल सेवा परीक्षा के टॉपरों का चयन : जितेंद्र सिंह

union minister jitendra singh  file pic

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सिविल सेवा परीक्षा के शीर्ष 20 सफल उम्मीदवारों से मंगलवार को कहा कि वे सर्वश्रेष्ठ समय में सरकार में प्रवेश कर रहे हैं। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति कर रहा है और जल्द ही यह दुनिया का अग्रणी देश होगा।

कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, सिविल सेवा में अव्वल आने वालों के साथ एक अनौपचारिक बातचीत में जितेंद्र सिंह ने उनके परिवारों और भविष्य की आकांक्षाओं के बारे में पूछा। कार्मिक राज्य मंत्री सिंह ने कहा, ''लगभग एक दशक पहले तक टॉपरों की सूची में केवल कुछ राज्यों का नाम ही बार-बार दिखता था, लेकिन आज हम देख रहे हैं कि टॉपर लोग हरियाणा, पंजाब और केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर से हैं, जो एक नया घटनाक्रम है। इसी तरह हर साल पहले तीन टॉपरों में कोई न कोई महिला शामिल होती है।''

सिंह ने सिविल सेवा परीक्षा-2019 के इन टॉपरों का अभिनंदन किया, जिनमें प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले हरियाणा के प्रदीप सिंह, द्वितीय स्थान पर रहे दिल्ली के जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर रहीं उत्तर प्रदेश की प्रतिभा वर्मा भी शामिल थीं। उन्होंने इन टॉपरों से कहा कि वे स्वतंत्रता बाद के सर्वश्रेष्ठ कालखडों में से एक में सरकार में प्रवेश कर रहे हैं, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति कर रहा है और जल्द ही यह दुनिया का अग्रणी देश होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UPSC Civil services : 12 engineers in the cse first 25 rank list Jitendra Singh felicitates upsc toppers