ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUPSC CDS II 2023: जारी हुए फाइनल नतीजे, upsc.gov.in पर करें चेक

UPSC CDS II 2023: जारी हुए फाइनल नतीजे, upsc.gov.in पर करें चेक

UPSC CDS II 2023 Final Result: यूपीएससी ने ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (OTA) के लिए यूपीएससी सीडीएस II 2023 परीक्षा के फाइनल नतीजे जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (II), 20

UPSC CDS II 2023: जारी हुए फाइनल नतीजे, upsc.gov.in पर करें चेक
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 04:46 PM
ऐप पर पढ़ें

UPSC CDS II 2023 Final Result: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने ओटीए के लिए सीडीएस II 2023 का फाइनल परिणाम जारी कर दिया है।  जो  जो संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (II), 2023 के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर ऑनलाइन देख सकते हैं। बता दें, सीडीएस  मुख्य सीडीएस 2023 के नतीजे 23 अप्रैल को घोषित किए गए थे। जिसमें कुल 197 उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की थी।

UPSC CDS II 2023 Final Result for OTA- डायरेक्ट लिंक

आपको बता दें, ओटीए की मेरिट लिस्ट के लिए यूपीएससी सीडीएस II 2023 का फाइनल परिणाम केवल लिखित परीक्षाओं और एसएसबी स्कोर को ध्यान में रखकर बनाया गया है। मेरिट लिस्ट बनाने के लिए मेडिकल परीक्षा के रिजल्ट पर विचार नहीं किया गया है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अभी भी अनंतिम है, क्योंकि चयन की पुष्टि उनके डेट ऑफ बर्थ और शैक्षिक योग्यता डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन पर निर्भर करेगा।

UPSC CDS II 2023 final result: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए चेक कर सकेंगे रिजल्ट

स्टेप 1:  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर लॉग ऑन करें।

स्टेप  2: होमपेज पर, ‘UPSC CDS II 2023 final result for OTA link’ लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: लिंक पर क्लिक करने के बाद एक पीडीएफ फाइल दिखाई देगी, जहां वे रिजल्ट देखने के लिए अपने रोल नंबर को चेक कर सकते हैं।

स्टेप 3: अब रिजल्ट को डाउनलोड कर लें और  प्रिंटआउट लेना न भूलें।

CDSE II के परिणामों के आधार पर, ओटीए, चेन्नई में प्रवेश के लिए कुल 271 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। चयनित उम्मीदवारों को अक्टूबर 2024 में शुरू होने वाले 120वें शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स (NT) (पुरुषों के लिए) और ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी, चेन्नई, 34वें शॉर्ट सर्विस कमीशन महिला (नॉन- टेक्निकल) कोर्स में नामांकित किया जाएगा।

 

 

 

Virtual Counsellor