DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPSC CAPF (ACs) Exam 2019: यूपीएससी सीएपीएफ परीक्षा आज

upsc civil services mains exam time table 2019

यूपीएससी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेंट) परीक्षा 18 अगस्त आज देशभर के 41  केंद्रों पर आयोजित की जा रही है। आपको बता दें कि उम्मीदवारों को ई एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट परीक्षा केंद्र पर दिखाना होगा। इसके अलावा फोटो आईडी कार्ड भी ले जाना होगा जिसका नंबर ई एडमिट कार्ड पर लिखा गया है। 

यूपीएससी की ओर से रविवार को होने वाली अखिल भारतीय सीएपीएफ परीक्षा के लिए जारी प्रवेश पत्र का उपयोग उम्मीदवार कश्मीर में परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए कर सकते हैं। प्रवेश पत्र का इस्तेमाल आवाजाही पास के रूप में किया जा सकेगा। 

जो उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर पाए हैं, उन्हें परीक्षा में बैठने के लिए वैध पहचान पत्रों के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। यह परीक्षा केवल एक ही दिन आयोजित की जाएगी। कुल 323 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। परीक्षा में दो पेपर आयोजित किए जाएंगे पहले पेपर में ऑब्जेक्टिव टाइव सवाल होंगे। वहीं दूसरा पेपर जनरल स्टडीज, लेख और कम्प्रेहेंसल होगी। यह डि्क्रिरप्टिव टाइप पेपर होगा। गलत सवाल के लिए निगेटिव मार्किंग भी होगी। दोनो पेपर में क्वालिफाइंग अंक लाना होगा। पहले पेपर को पास करने के बाद ही दूसरे पेपर के अंकों को माना जाएगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UPSC CAPF ACs Exam 2019: UPSC CAPF Exam Today