ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरक्या स्थगित होगी 7 जनवरी से होने वाली UPSC MAIN परीक्षा?

क्या स्थगित होगी 7 जनवरी से होने वाली UPSC MAIN परीक्षा?

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की मुख्य परीक्षा का आयोजन 7 जनवरी  2022 से किया जाएगा, ऐसे में उम्मीदवार  COVID-19  और  ओमिक्रॉन के बढ़ते  मामले पर चिंता जता रहे हैं और परीक्षा...

क्या स्थगित होगी 7 जनवरी से होने वाली UPSC MAIN परीक्षा?
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 03 Jan 2022 03:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की मुख्य परीक्षा का आयोजन 7 जनवरी  2022 से किया जाएगा, ऐसे में उम्मीदवार  COVID-19  और  ओमिक्रॉन के बढ़ते  मामले पर चिंता जता रहे हैं और परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। आपको बता दें, यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा में 9200 उम्मीदवार पास हुए हैं, जो मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे।

आपको बता दें, इस बारे में कई उम्मीदवारों ने मंत्री शशि थरूर से अपनी ओर से अपील करने को कहा है। थरूर ने केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह से इस मुद्दे पर ध्यान देने का अनुरोध किया। यूपीएससी के उम्मीदवार हमेशा परीक्षा को लेकर अपनी चिंताओं को लेकर बेहद मुखर रहे हैं।

उम्मीदवारों का कहना है कि,  बढ़ती महामारी के बीच परीक्षा आयोजित करना अच्छा विचार ठीक नहीं है।  सभी कोचिंग सेंटर और पुस्तकालय पहले ही बंद हैं, लेकिन 9,200 उम्मीदवारों के बारे में कोई नहीं सोच रहा है। यूपीएससी की मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों में मुख्य परीक्षा देने दूसरे राज्यों से आ रहे हैं, ऐसे में संक्रमण बढ़ने का खतरा है"

आपको बता दें, संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 7 जनवरी से सिविल सेवा मुख्य 2022 परीक्षा आयोजित होगी, जो 16 जनवरी, 2022 तक जारी रहेगी। इस बीच, आयोग ने UPSC सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी कर दिए हैं।

 

 

Virtual Counsellor