ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPRTOU: 9 फरवरी से होंगी ऑफलाइन परीक्षाएं

UPRTOU: 9 फरवरी से होंगी ऑफलाइन परीक्षाएं

UPRTOU Exam 2020: उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में 9 फरवरी से ऑफलाइन मोड में परीक्षाएं शुरु होगी । परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा प्रणाली में भी बदलाव किया गया...

UPRTOU: 9 फरवरी से होंगी ऑफलाइन परीक्षाएं
संवाददाता ,नोएडाFri, 22 Jan 2021 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

UPRTOU Exam 2020: उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में 9 फरवरी से ऑफलाइन मोड में परीक्षाएं शुरु होगी । परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा प्रणाली में भी बदलाव किया गया है। 

नोएडा केंद्र की समन्वयक डॉ़ कविता त्यागी ने बताया कि नौ फरवरी से आयोजित होने वाली परीक्षाएं में दो पालियों में आयोजित होगा। पहली पाली सुबह 9 से दोपहर 12 बजे और दूसरी पाली दोपहर 1 से शाम 4 बजे होगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा प्रणामी में बदलाव किया गया है।  

पिछले सत्र में प्रश्न पत्र बहुविकल्पीय होते थे। लेकिन इस बार सामान्य प्रश्न पत्रों की तरह निबंधात्मक (लिखित) परीक्षा कराई जाएगी। इसके लिए तीन घंटे का समय दिया जाएगा। इसके अलावा विश्वविद्यालय में दो पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्राप्त शिक्षार्थियों के प्रश्न पत्रों की परीक्षा तिथि एवं समय एक साथ पड़ जाने पर विवि उसमें किसी प्रकार का संशोधन नहीं करेगा। परीक्षा से एक सप्ताह पूर्व विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर प्रवेश पत्र अपलोड कर दिया जाएगा। 

Virtual Counsellor