DA Image
8 जुलाई, 2020|7:49|IST

अगली स्टोरी

UPPSC : आरओ-एआरओ 2017 के चयनितों का सत्यापन एक जून से

uppsc 2020  breakdown due to lockdown pcs recruitment process started as soon as office opened

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ-एआरओ) भर्ती 2017 में सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन बुधवार 27 मई से शुरू होगा। 27 एवं 28 मई को लोक सेवा आयोग और राजस्व परिषद में आरओ, एआरओ और एआरओ लेखा के 81 पदों के लिए सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन किया जाएगा। इसबीच आयोग ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश सचिवालय में आरओ, एआरओ, एआरओ लेखा तथा आरओ हिन्दी एवं उर्दू के 582 पदों के लिए सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों के सत्यापन का कार्यक्रम भी जारी कर दिया।

 

सचिवालय के लिए सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन एक से छह जून के बीच होगा। परीक्षा नियंत्रक अरविंद मिश्र ने बताया कि सचिवालय में आरओ के लिए सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन एक से तीन जून के बीच किया जाएगा। एक और दो जून को सत्यापन एक-एक घंटे की पांच पालियों 10 से 11, 11 से 12, 12 से एक, तीन से चार और चार से पांच बजे तक किया जाएगा। तीन जून को 10 से एक बजे तक तीन पालियों में सत्यापन होगा। एक-एक घंटे की कुल 13 पालियों में एक पाली को छोड़ प्रत्येक पाली में 20-20 अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन किया जाएगा। सिर्फ एक पाली में 16 अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन होगा। इस प्रकार एक से तीन जून तक आरओ के लिए चयनित 256 अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन होगा।

 

सचिवालय में एआरओ के लिए सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन तीन से छह जून तक किया जाएगा। इनका सत्यापन तीन जून को 3 से 4 बजे की पाली से शुरू होगा, जो छह जून को 10 से 11.30 तक चलेगा। इस अवधि में 10 पालियों में प्रत्येक पाली में 20-20 और एक पाली में 28 यानी 228 सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन किया जाएगा। छह जून को 11.30 से एक बजे तक सचिवालय में आरओ लेखा के लिए सफल 24 अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन किया जाएगा तो इसी दिन तीन से चार बजे तक सचिवालय में आरओ हिन्दी के लिए सफल 19 अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन होगा। छह जून को ही चार से पांच बजे तक सचिवालय में आरओ उर्दू के लिए सफल 15 अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन  किया जाएगा। इसी के साथ आरओ-एआरओ 2017 में 809 पदों के सापेक्ष सफल किए गए 663 अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन कार्यक्रम पूरा कर लिया जाएगा।

 

बैग, ब्रीफकेस लाने पर प्रतिबंध
सत्यापन के लिए अभ्यर्थियों को मास्क पहनकर समस्त शैक्षिक एवं अन्य वांछित अभिलेखों की मूल और सत्यापित प्रति के साथ आना होगा। बैग और ब्रीफकेस प्रतिबंधित होगा। अभ्यर्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए एक दूसरे से दूरी बनाए रखना होगा। दूर-दूर बैठना होगा। आयोग के गेट संख्या दो से प्रवेश मिलेगा, यहां इन्हें हैंडवास कर हाथ सेनिटाइज करना होगा। थर्मल स्कैनिंग के बाद ही इन्हें अंदर जाने दिया जाएगा। 

 

खांसी-बुखार है तो न आएं, मौका मिलेगा
परीक्षा नियंत्रक ने अभ्यर्थियों के लिए जारी निर्देश में कहा है कि जिन्हें बुखार, खांसी, जुकाम या अन्य कोई बीमारी हो वे अभ्यर्थी अभिलेखों के सत्यापन के लिए न आएं। ऐसे लोगों को सत्यापन के लिए अतिरिक्त अवसर दिया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक ने स्पष्ट तौर पर लिखा है कि अपरिहार्य परिस्थितियों में निर्धारित अवधि में सत्यापन के लिए उपस्थित न होने वाले अभ्यर्थियों का अभ्यर्थन निरस्त नहीं किया जाएगा, अभिलेखों के सत्यापन का दोबारा अवसर दिया जाएगा।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UPPSC: Verification of RO-ARO 2017 recruitment candidates from June 1