ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUPPSC : 134 पदों पर निकली थी भर्ती, खाली रह गए 128 पद, फिर निकलेंगी वैकेंसी

UPPSC : 134 पदों पर निकली थी भर्ती, खाली रह गए 128 पद, फिर निकलेंगी वैकेंसी

UPPSC Vacancy : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग (एलोपैथी) के तहत कार्डियोलॉजिस्ट के 134 पदों का परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया। 128 पद खाली रह गए।

UPPSC : 134 पदों पर निकली थी भर्ती, खाली रह गए 128 पद, फिर निकलेंगी वैकेंसी
Pankaj Vijayहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजThu, 23 May 2024 11:02 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग (एलोपैथी) के तहत कार्डियोलॉजिस्ट के 134 पदों का परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया। 128 पद खाली रह गए। अनारक्षित श्रेणी के 55, ओबीसी के 36, अनुसूचित जाति के 28, अनुसूचित जनजाति के दो और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित 13 पदों पर सीधी भर्ती के लिए 17 मई को साक्षात्कार आयोजित किया गया था। साक्षात्कार के आधार पर अनारक्षित वर्ग के छह अभ्यर्थियों अर्पिता कठेरिया, स्पर्श अनिल, शशिकांत सिंह, अवधेश कुमार चौधरी, धनंजय मिश्रा और अजीत प्रताप सिंह का चयन हुआ। आयोग के संयुक्त सचिव विनोद कुमार सिंह के अनुसार, रिक्त पदों को दोबारा विज्ञापित करने की संस्तुति की गई है।

फोरेंसिक विशेषज्ञ के 57 में से 53 पद रह गए खाली
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग (एलोपैथी) के तहत फोरेंसिक स्पेशियलिस्ट के 57 पदों का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया था। योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने के कारण 53 पद खाली रह गए। अनारक्षित श्रेणी के 16, ओबीसी के 20, अनुसूचित जाति के 15, अनुसूचित जनजाति के एक और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित पांच पदों पर सीधी भर्ती के लिए 17 मई को साक्षात्कार आयोजित किया गया था। साक्षात्कार के आधार पर अनारक्षित वर्ग के चार अभ्यर्थियों प्रवीण दीक्षित, अजय कुमार, वैभव गुप्ता और दिव्या भूषण का चयन हुआ। 

आयोग के संयुक्त सचिव विनोद कुमार सिंह के अनुसार अभ्यर्थी उपलब्ध न होने के कारण अनाक्षित श्रेणी के 12 पद, ओबीसी श्रेणी के सभी 20, एससी के 15, एसटी का एक और ईडब्ल्यूएस के सभी पांच पद खाली रह गए। इनको दोबारा विज्ञापित करने की संस्तुति की गई है।

Virtual Counsellor