DA Image
9 अगस्त, 2020|2:47|IST

अगली स्टोरी

UPPSC: लोक सेवा आयोग में तीन नए सदस्यों ने संभाली जिम्मेदारी

uppsc up nic in  uppsc pcs notification 2020

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में तीन नए सदस्यों ने शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। राज्यपाल की अनुमति के बाद अपर मुख्य सचिव मुकुल सिंहल ने इनकी नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं। आयोग में अध्यक्ष के अलावा आठ सदस्य होने चाहिए। अभी तक दो सदस्य कार्यरत थे, अब सदस्यों की संख्या पांच हो गई है।


बीएचयू में समाजशास्त्र के शिक्षक रहे प्रो. आरएन त्रिपाठी को सदस्य नियुक्त किया गया है। वह अभी तक प्रयागराज स्थित उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग में बतौर सदस्य तैनात थे। राज्यपाल का आदेश होने के बाद वह शुक्रवार को कार्यमुक्त हुए और लोक सेवा आयोग में कार्यभार ग्रहण किया। इलाहाबाद हाईकोर्ट में राज्य विधि अधिकारी रहे कल्पराज सिंह को भी आयोग का सदस्य नियुक्त किया गया है। प्रयागराज स्थित माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में सदस्य रहे किशनवीर सिंह शाक्य ने भी बतौर सदस्य कार्यभार ग्रहण किया है।

पीसीएस 2018 के इंटरव्यू की अड़चन हुई दूर
सदस्यों की संख्या पांच होने के साथ ही पीसीएस 2018 मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के इंटरव्यू को लेकर आ रही अड़चन दूर हो गई है। अब अध्यक्ष और पांच सदस्यों को मिलाकर इंटरव्यू के लिए छह बोर्ड गठित किए जा सकेंगे। आयोग पीसीएस 2018 के इंटरव्यू का कार्यक्रम जल्द घोषित कर सकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UPPSC: Three new members in Public Service Commission assumed responsibility