UPPSC RO ARO Result 2019 Review Officer Asst Review Officer Cut Off Marks Merit List latest news and status - UPPSC RO ARO Result : आरओ-एआरओ रिजल्ट के लिए और कितना इंतजार DA Image
12 नबम्बर, 2019|11:45|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPPSC RO ARO Result : आरओ-एआरओ रिजल्ट के लिए और कितना इंतजार

UPPSC seats may increase (File Pic)

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ-एआरओ) 2016 एवं 2017 के परिणाम को लेकर प्रतियोगी छात्रों का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है। दोनों भर्तियों में शामिल अभ्यर्थी खासे परेशान हैं, इनकी मांग है कि आयोग इस बारे में जल्द कोई फैसला ले। बुधवार को आयोग के अध्यक्ष डॉ. प्रभात कुमार से हुई प्रतियोगी छात्रों की मुलाकात में यह मुद्दा प्रमुखता से उठाया गया था।

आने वाली 27 तारीख को आरओ-एआरओ 2016 की प्रारंभिक (प्री) परीक्षा के तीन साल पूरे हो जाएंगे। 361 पदों के लिए प्री परीक्षा 27 नवंबर 2016 को प्रदेश के 21 जिलों में बनाए गए 827 केंद्रों पर हुई थी। आवेदन करने वाले 3,85,191 परीक्षार्थियों में से 2,03,261 परीक्षा में शामिल हुए थे। परिणाम कब आएगा, इसे लेकर आयोग के अफसर फिलहाल कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हैं। 

अफसरों के मुताबिक पेपर लीक प्रकरण में सीबीसीआईडी की अंतिम जांच रिपोर्ट के खिलाफ आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर की ओर से दाखिल की गई पुनर्विचार याचिका पर न्यायालय में बहस हुई है। न्यायालय के आदेश का इंतजार किया जा रहा है। उसी के मुताबिक आगे फैसला लिया जाएगा। बता दें कि इसी वर्ष मई में सीबीसीआईडी ने अंतिम रिपोर्ट दी थी कि जिसमें कहा गया था कि जिस शिवनाथ मौर्या द्वारा व्हाट्सएप पर पेपर भेजने की बात बताई गई है उसकी मृत्यु 24 नवंबर 2017 को हो चुकी है, विवेचना की शृंखला का महत्वपूर्ण साक्ष्य नष्ट होने के कारण अमिताभ द्वारा लगाए गए आरोप सिद्ध नहीं हो रहे हैं। अमिताभ ने इसी रिपोर्ट के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UPPSC RO ARO Result 2019 Review Officer Asst Review Officer Cut Off Marks Merit List latest news and status