Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUPPSC RO-ARO Exam 2021: 27 हजार में 15 हजार ने छोड़ दी लोक सेवा आयोग की परीक्षा

UPPSC RO-ARO Exam 2021: 27 हजार में 15 हजार ने छोड़ दी लोक सेवा आयोग की परीक्षा

मुख्य संवाददाता,मुरादाबादAlakha Singh
Sun, 05 Dec 2021 11:13 PM
UPPSC RO-ARO Exam 2021: 27 हजार में 15 हजार ने छोड़ दी लोक सेवा आयोग की परीक्षा

इस खबर को सुनें

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित समीक्षा अधिकारी की परीक्षा आधे से ज्यादा परीक्षार्थियों ने छोड़ दी। मुरादाबाद के 54 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा आयोजित की गई। इसमें मजिस्ट्रेट तैनात रहे और अफसरों ने दौरा करके स्थितियों का जायजा लिया। कुल 27604 में सिर्फ 11965 परीक्षार्थी ही उपस्थित रहे। कुल 15639 परीक्षार्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। नोडल अधिकारी एडीएम सिटी ने परीक्षा केंद्रों का दौरा किया।

टीईटी की परीक्षा का पर्चा आउट होने के बाद जिला प्रशासन ने सुराक्ष की पुख्ता तैयारी के बाद परीक्षा आयोजित करवाई। सभी केंद्रों पर सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की निगरानी रही। इसके अलावा अफसर लगातार पल पल की जानकारी लेते रहे। रविवार को दो पालियों में परीक्षा के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा था कि परीक्षा में किसी तरह की कोताही नहीं हो इसी के चलते अलग क्षेत्रों में मजिस्ट्रेट भ्रमण करते रहे। स्टेटिक और सेक्टर मजिस्ट्रेट जानकारी देते रहे।

लोक सभा आयोग उत्तर प्रदेश, इलाहाबाद की ओर आयोजित समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी की सामान्य एवं विशेष चयन परीक्षा 2021 का आयोजन यहां 54 केंद्रों पर किया गया। सभी 54 परीक्षा परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा हुई। रविवार को सुबह 9.30 बजे से 11.30 तक पहली पाली की परीक्षा संपन्न करवाई गई। इसके बाद दूसरी पाली दोपहर 2.30 बजे से 3.30 बजे तक संपन्न करवाई गई। एडीएम सिटी आलोक वर्मा ने सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष फोकस किया। परीक्षा के दौरान अन्य मजिस्ट्रेट भी कंट्रोल रूम को जानकारी देते रहे। सभी परीक्षा केंद्रों पर केंद्र व्यवस्थापकों को पहले से एलर्ट किया गया था। उन्होंने सेक्टर और स्टेटिक मजिस्टिक मजिस्ट्रेट से कोआर्डिनेशन बनाया। आयोग के सख्त निर्देश थे कि कहीं गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। इस वजह से इस बार ज्यादा सख्ती रही। परीक्षा केंद्रों के आसपास पुलिस का भ्रमण बना रहा।

5 दिसंबर की परीक्षा की खास बातें-

27604 कुल परीक्षार्थियों को बैठना था

11965 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे
15639 परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी

54 केंद्रोंपर परीक्षा संपन्न करवाई गई
54 स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाई गई

परीक्षा केंद्रों पर सीसी टीवी कैमरों से भी निगहबानी

परीक्षा केंद्रों पर सीसी टीवी कैमरों से भी निगहबानी की गई। परीक्षा केंद्र पर कहीं आसपास फोटोकॉपी की दुकानें खुली नहीं दिखाई दी। अफसरों ने भ्रमण क दौरान कहा कि कहीं कोई दुकान खुली नहीं रहनी चाहिए। पारदर्शी व्यवस्था में परीक्षा संपन्न होनी चाहिए।

epaper

संबंधित खबरें