ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPPSC RO ARO Admit Card Download : यूपी आरओ एआरओ एडमिड कार्ड जारी, ये 4 चीजें लाना अनिवार्य, Direct Link

UPPSC RO ARO Admit Card Download : यूपी आरओ एआरओ एडमिड कार्ड जारी, ये 4 चीजें लाना अनिवार्य, Direct Link

यूपीपीएससी ने समीक्षा अधिकारी (आरओ)/एआरओ-2023) प्रारंभिक परीक्षा के ए़डमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षार्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

UPPSC RO ARO Admit Card Download : यूपी आरओ एआरओ एडमिड कार्ड जारी, ये 4 चीजें लाना अनिवार्य, Direct Link
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 02 Feb 2024 04:27 PM
ऐप पर पढ़ें

UPPSC RO ARO Admit Card Download : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने समीक्षा अधिकारी (आरओ)/सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ-2023) प्रारंभिक परीक्षा के ए़डमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षार्थी uppsc.up.nic.in पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। यूपी आरओ एआरओ भर्ती परीक्षा 11 फरवरी को राज्य के 58 जनपदों के विभिन्न केंद्रों पर होगी। आयोग ने बताया है कि अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड के साथ दो फोटो और ऑरिजनल आईडी प्रूफ एवं उसकी फोटोकॉपी भी लानी होगी। यूपी आरओ एआरओ परीक्षा दो पालियों में सुबह 9.30 से 11.30 बजे और अपराह्न 2.30 से 3.30 बजे तक होगी। इस परीक्षा के लिए रिकार्डतोड़ 1069725 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए है। इस बार एक पद के लिए 2603 अभ्यर्थियों ने दावेदारी ठोकी है। आयोग ने 9 अक्तूबर 2023 को आरओ/एआरओ के 411 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। आवेदन की अंतिम तिथि नौ नवंबर थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 24 नवंबर कर दिया गया था।

आयोग ने परीक्षा केंद्र तय कर दिए हैं। केंद्रों की अंतिम सूची जारी होने के बाद अब अफसर तैयारियों में जुट गए हैं। केंद्रों पर स्टेटिक व सेक्टर मजिस्ट्रेट और पर्यवेक्षक लगेंगे इनकी घोषणा अभी फरवरी माह के पहले सप्ताह में हो जाएगी। परीक्षा के दिन केंद्रों के आस-पास धारा-144 लागू होगी। सघन तलाशी के बाद परीक्षार्थियों को केंद्रों में प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा को लेकर सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं। केंद्रों पर परीक्षा पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी।

Admit Card Direct Link

समीक्षा अधिकारी के 334 पदों में से 322 उत्तर प्रदेश सचिवालय, नौ लोक सेवा आयोग और तीन पद राजस्व परिषद में हैं। प्रारंभिक परीक्षा के आधार पर मुख्य परीक्षा में प्रवेश के लिए रिक्तियों के 15 गुना अभ्यर्थी सफल घोषित किए जाएंगे। प्रारंभिक परीक्षा प्रयागराज, लखनऊ, आगरा, बांदा, बाराबंकी, अयोध्या, आजमगढ़, गाजियाबाद, गोरखपुर, मेरठ, ग्रेटर नोएडा (गौतम बुद्ध नगर) समेत प्रदेश के 58 जिलों में कराई जाएगी।

यूं डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
https://uppsc.up.nic.in पर जाएं।
आरओ एआरओ ए़डमिट कार्ड पर लिंक पर क्लिक करें।
रजिस्ट्रेशन नंबर समेत मांगी गई डिटेल्स डालें।
सब्मिट करने पर ए़डमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।

Virtual Counsellor