ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUPPSC: खंड शिक्षाधिकारी भर्ती के दो साल बाद तीन का चयन

UPPSC: खंड शिक्षाधिकारी भर्ती के दो साल बाद तीन का चयन

UPPSC Recruitment: खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) भर्ती 2019 का अंतिम परिणाम घोषित होने के दो साल बाद तीन अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी गई है। अभिलेख सत्यापन के दौरान तीन अभ्यर्थियों का चयन निरस्त होने के बाद

UPPSC: खंड शिक्षाधिकारी भर्ती के दो साल बाद तीन का चयन
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,प्रयागराजSun, 26 Mar 2023 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

UPPSC Recruitment: खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) भर्ती 2019 का अंतिम परिणाम घोषित होने के दो साल बाद तीन अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी गई है। अभिलेख सत्यापन के दौरान तीन अभ्यर्थियों का चयन निरस्त होने के बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने संबंधित श्रेणी के वरीयता क्रम से तीन अभ्यर्थियों प्रवेश कुमार बाजपेयी, विमल प्रकाश श्रीवास्तव और पूरन सिंह का चयन किया है। आयोग की ओर से 16 फरवरी को उपलब्ध कराई गई संस्तुति के आधार पर अपर शिक्षा निदेशक बेसिक अनिल भूषण चतुर्वेदी ने 23 मार्च को तीनों अभ्यर्थियों को क्रमश: महोबा, उन्नाव व बरेली में तैनाती दी है। सचिव ने साफ किया है कि नवनियुक्त अभ्यर्थियों की वरिष्ठता बाद में नियमानुसार तय की जाएगी।

आयोग ने 13 दिसंबर 2019 को बीईओ के 309 पदों पर विज्ञापन जारी किया था। इसका परिणाम 30 जनवरी 2021 को घोषित किया गया। आठ से 10 फरवरी 2021 तक अभिलेख सत्यापन में इस भर्ती में टॉप करने वाले ललौली रोड थाना बिंदकी रोड, फतेहपुर निवासी प्रणव का चयन निरस्त कर दिया गया था। डीएलएड पास प्रणव ने प्रमाणपत्र में हेरफेर कर उसे बीएड का प्रमाणपत्र बनाकर प्रस्तुत कर दिया था। इसी प्रकार अनुसूचित जनजाति वर्ग के जीतेन्द्र कुमार गोंड का जाति प्रमाणपत्र सत्यापन के बाद अनुसूचित जनजाति का न होने के कारण अभ्यर्थन नवंबर 2022 में निरस्त कर दिया गया था। 

Virtual Counsellor