ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUPPSC Recruitment: होम्योपैथी कॉलेजों में 06 प्राचार्य सहित 81 पदों पर भर्ती जल्द

UPPSC Recruitment: होम्योपैथी कॉलेजों में 06 प्राचार्य सहित 81 पदों पर भर्ती जल्द

प्रदेश के होम्योपैथी मेडिकल कॉलेजों में स्टाफ का संकट जल्द खत्म होगा। इन कॉलेजों में प्राचार्य से लेकर प्रोफेसर, रीडर, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर जल्द भर्ती की तैयारी है। इसके अलावा चिकित्साधिकारिय

UPPSC Recruitment: होम्योपैथी कॉलेजों में 06 प्राचार्य सहित 81 पदों पर भर्ती जल्द
Alakha Singhविशेष संवाददाता,लखनऊMon, 21 Nov 2022 10:19 PM
ऐप पर पढ़ें

UPPSC Recruitment: प्रदेश के होम्योपैथी मेडिकल कॉलेजों में स्टाफ का संकट जल्द खत्म होगा। इन कॉलेजों में प्राचार्य से लेकर प्रोफेसर, रीडर, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर जल्द भर्ती की तैयारी है। इसके अलावा चिकित्साधिकारियों के 23 रिक्त पद भी भरे जाएंगे। विभाग की ओर से प्राचार्य के 6, प्रोफेसर और रीडर के 52 पदों के साथ ही 23 चिकित्साधिकारियों के लिए अधियाचन लोक सेवा आयोग को भेजा गया है। जबकि असिस्टेंट प्रोफेसरों के 129 पदों की लिखित परीक्षा का परिणाम जल्द घोषित होने को है। 

प्रदेश में होम्योपैथी के 9 मेडिकल कॉलेज हैं। इन कॉलेजों में स्टाफ की भारी कमी है। संविदा वालों के भरोसे काम चलाया जा रहा है। इन 9 में से केवल एक कॉलेज में नियमित प्राचार्य हैं। बाकी पद रिक्त हैं। इनमें से 6 पदों के लिए अधिचायन भेजा जा चुका है जबकि दो पद सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस के चलते फंसे हुए हैं। होम्योपैथी निदेशक डा. अरविंद कुमार वर्मा का कहना है कि विभाग की ओर से 06 प्राचार्य सहित विभिन्न पदों के लिए अधियायन आयोग को भेजा जा चुका है। इसमें 23 आरएमओ और एमओ के साथ ही प्रोफेसर और रीडर के खाली पद भी शामिल हैं। इसके लिए आयोग जल्द विज्ञापन जारी करेगा।

खत्म होगा फैकल्टी का संकट
उन्होंने बताया कि असिस्टेंट प्रोफेसरों के जिन 129 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है, उसकी लिखित परीक्षा का परिणाम जल्द जारी हो जाएगा। जनवरी में इसके लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया कराए जाने की संभावना है। इन सभी पदों के भरे जाने से होम्योपैथी कॉलेजों को नियमित प्राचार्य के साथ ही स्थायी फैकल्टी भी मिल जाएगी।