ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPPSC Recruitment 2023: स्टाफ नर्स यूनानी भर्ती को आज पहली बार जारी होगा नोटिफिकेशन

UPPSC Recruitment 2023: स्टाफ नर्स यूनानी भर्ती को आज पहली बार जारी होगा नोटिफिकेशन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग पहली बार आज स्टाफ नर्स यूनानी भर्ती का विज्ञापन जारी करेगा। इसी के साथ ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की इस भर्ती के लिए आवेदन 4 जनवरी 2024 तक

UPPSC Recruitment 2023: स्टाफ नर्स यूनानी भर्ती को आज पहली बार जारी होगा नोटिफिकेशन
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,प्रयागराजMon, 04 Dec 2023 08:43 AM
ऐप पर पढ़ें

UPPSC Staff Nurse : उत्तर प्रदेश आयुष (यूनानी) विभाग में स्टाफ नर्स यूनानी के 27 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन आज, 4 दिसंबर को जारी होगा। इसी के साथ ही ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। यूपीपीएससी की इस भर्ती में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर OTR सेक्शन पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ही आवेदन कर सकेंगे। उत्तर प्रदेश लोक सेयवा आयोग की ओर से पहली बार स्टाफ नर्स यूनानी की भर्ती की जाएगी। स्टाफ नर्स यूनानी पुरुष के 2 और महिला के 25 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी होगा। इस भर्ती के लिए आयु सीमा एक जुलाई 2023 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रह सकती है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन प्रक्रिया शुरू करने से पहले यूपीपीएससी पर जारी होने वाले भर्ती नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें इसके बाद ही आवेदन करें।

आवेदन शुल्क व आवेदन योग्यता की विस्तृत जानकारी भर्ती परीक्षा नोटिफिकेशन में देख सकेंगे। ऑनलाइन परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि एक जनवरी है और आवेदन चार जनवरी तक किए जा सकते हैं। ऑनलाइन जमा आवेदन पत्र में त्रुटि संशोधन के लिए 11 जनवरी 2024 तक वेबसाइट खुली रहेगी। 

एलोपैथी और आयुर्वेद नर्स के लिए जा चुके हैं आवेदन:
आपको बता दें कि इससे पहले 4  अगस्त 2023 को आयोग ने स्टाफ नर्स आयुर्वेद पदों पर भर्ती के लिए आवेदन लिए हैं। इसके बाद स्टाफ नर्स महिला/पुरुष (एलोपैथी) के करीब 2200 पदों पर भर्ती के लिए 21 अगस्त को नोटिफिकेशन जारी किया था। यूपीपीएससी की इस भर्ती के लिए करीब 90 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। वहीं आयुर्वेद स्टाफ नर्स के लिए करीब 300 पदों के लिए 9 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। अब आयोग आज स्टाफ नर्स यूनानी के पदों पर भर्ती शुरू करेगा।

यूपीपीएससी आरओ-एआरओ भर्ती को बड़ी संख्या में आए आवेदन:
यूपीपीएससी समीक्षा अधिकारी (आरओ) के 334 और सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) भर्ती के 77 यानी कुल 411 पदों के लिए रिकॉर्ड संख्या में 1069725 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। स्पष्ट है कि प्रत्येक पद पर 2600 से अधिक दावेदार मैदान में हैं। यह पहली बार है आयोग को आरओ/एआरओ भर्ती के लिए इतनी बड़ी संख्या में आवेदन मिले हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें