ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUPPSC : यूपी पीसीएस की कॉपी देखने को सालभर बाद बुलाया

UPPSC : यूपी पीसीएस की कॉपी देखने को सालभर बाद बुलाया

UPPSC : यूपी पीसीएस मुख्य परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी रोहित सिंह ने आरटीआई के तहत अपनी उत्तरपुस्तिका देखने की अर्जी दी तो आयोग ने उत्तरपुस्तिका दिखाने के लिए एक साल बाद आने को कहा है।

UPPSC : यूपी पीसीएस की कॉपी देखने को सालभर बाद बुलाया
Pankaj Vijayमुख्य संवाददाता,प्रयागराजSun, 09 Jun 2024 06:50 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रतियोगी छात्रों के हित की बात करने वाला उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग छात्रों के धैर्य की परीक्षा लेने से नहीं चूकता। ताजा मामला सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा (पीसीएस) 2023 से जुड़ा है, जिसकी मुख्य परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी रोहित सिंह ने आरटीआई के तहत अपनी उत्तरपुस्तिका देखने की अर्जी दी तो आयोग ने उत्तरपुस्तिका दिखाने के लिए एक साल बाद आने को कहा है। आयोग ने 23 जनवरी को पीसीएस 2023 का अंतिम परिणाम घोषित किया था।

मुख्य परीक्षा के परिणाम से असंतुष्ट रोहित सिंह ने दो मई को प्रार्थना पत्र भेजकर अपनी उत्तरपुस्तिकाएं दिखने का अनुरोध किया। आयोग को यह पत्र 15 मई 2024 को प्राप्त हुआ। आयोग के जन सूचना अधिकारी दुर्गेश कुमार सिंह की ओर से 30 मई को रोहित को भेजे जवाब में 15 मई 2025 को दोपहर बाद तीन बजे आयोग परिसर में उपस्थित होने को कहा है। कॉपी देखने के लिए अधिकतम 30 मिनट मिलेगा। 

UPPSC PCS Mains Cut Off : यूपी पीसीएस मेंस में ईडब्ल्यूएस का था सर्वाधिक कटऑफ

पीसीएस 2023 प्रारंभिक परीक्षा में सफल 4047 अभ्यर्थियों के लिए 26 से 29 सितंबर 2023 तक मुख्य परीक्षा कराई गई थी। मुख्य परीक्षा का परिणाम 22 दिसंबर 2023 को घोषित हुआ था। 451 में से 448 अभ्यर्थी साक्षात्कार में शामिल हुए थे।

Virtual Counsellor