Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUPPSC : पीसीएस में 15 की जगह 11 गुना अभ्यर्थी पास करने पर भड़के उम्मीदवार, बोले- अपने ही नियम से पलटा आयोग

UPPSC : पीसीएस में 15 की जगह 11 गुना अभ्यर्थी पास करने पर भड़के उम्मीदवार, बोले- अपने ही नियम से पलटा आयोग

संवाददाता,प्रयागराजPankaj Vijay
Thu, 02 Dec 2021 08:28 AM
UPPSC : पीसीएस में 15 की जगह 11 गुना अभ्यर्थी पास करने पर भड़के उम्मीदवार, बोले- अपने ही नियम से पलटा आयोग

इस खबर को सुनें

यूपीपीएससी पीसीएस 2021 मेन्स के लिए प्रत्येक सीट पर औसतन 11.33 गुना अभ्यर्थियों के सफल होने पर प्रतियोगी छात्रों ने नाराजगी जताई है। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी प्रशांत पांडेय ने आयोग की कार्यप्रणाली पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि ‘क्या लोक सेवा आयोग अपने ही नियमों को नहीं मानता’। हाल ही में आयोग के नए अध्यक्ष ने नोटिस जारी कर सूचना दी थी कि मुख्य परीक्षा में सीट के 15 गुना अभ्यर्थियों को शामिल किया जाएगा। वहीं बुधवार को घोषित परिणाम में 11 गुना अभ्यर्थियों को ही उत्तीर्ण किया गया है। यह छात्रों के साथ मजाक नहीं धोखा है। 

विदित हो कि पहले प्रारम्भिक परीक्षा में 18 गुना छात्रों को उतीर्ण किया जाता था। पूर्व अध्यक्ष डॉ. प्रभात कुमार ने 2019 से नियम में बदल कर 13 गुना कर दिया था तथा साक्षत्कार के लिए 3 गुना की जगह 2 गुना कर दिया था।

रिकॉर्ड सवा महीने में आया परिणाम
पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2021 का परिणाम रिकॉर्ड सवा महीने में घोषित हो गया। कोरोना काल में परीक्षाएं प्रभावित होने के कारण लोक सेवा आयोग तेजी से काम कर रहा है ताकि कम समय में भर्ती प्रक्रिया पूरी हो सके और अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार मिले।

epaper

संबंधित खबरें