ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUPPSC PCS J : आज से पीसीएस जे 2022 की मुख्य परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाएं दिखाएगा, हैंडराइटिंग बदलने का आरोप

UPPSC PCS J : आज से पीसीएस जे 2022 की मुख्य परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाएं दिखाएगा, हैंडराइटिंग बदलने का आरोप

UPPCS PSC J : पीसीएस जे 2022 की मुख्य परीक्षा में शामिल सभी 3019 अभ्यर्थियों को आज से लेकर 30 जुलाई तक उनकी उत्तरपुस्तिकाएं दिखाई जाएंगी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली है और

UPPSC PCS J : आज से पीसीएस जे 2022 की मुख्य परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाएं दिखाएगा, हैंडराइटिंग बदलने का आरोप
ukpsc pcs recruitment 2024
Anuradha Pandeyमुख्य संवाददाता,प्रयागराजThu, 20 Jun 2024 06:12 AM
ऐप पर पढ़ें

पीसीएस जे 2022 की मुख्य परीक्षा में शामिल सभी 3019 अभ्यर्थियों को आज से लेकर 30 जुलाई तक उनकी उत्तरपुस्तिकाएं दिखाई जाएंगी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली है और आयोग परिसर स्थित सरस्वती भवन में अभ्यर्थियों को कॉपी दिखने की व्यवस्था की गई है। अभ्यर्थियों को एक कॉपी देखने के लिए पांच मिनट का समय मिलेगा। आयोग ने उत्तरपुस्तिकाएं दिखाने के लिए अधिकतम 30 मिनट का समय निर्धारित किया है।

इतने समय में मुख्य परीक्षा के छह प्रश्नपत्रों (तीन विधि, सामान्य अध्ययन, हिंदी व अंग्रेजी) की कुल छह कॉपियां दिखाई जाएगी। साफ है कि अभ्यर्थियों को एक कॉपी देखने के लिए पांच मिनट का समय मिलेगा। अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए जारी प्रवेश पत्र/साक्षात्कार-ज्ञाप, अंकतालिका तथा उसके साथ आधार कार्ड या फोटोयुक्त कोई आईडी प्रूफ जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी, पासपोर्ट आदि दिखाने पर आयोग परिसर में प्रवेश मिलेगा। कॉपियां प्रत्येक कार्यदिवस में चार सत्रों सुबह 1030, 1130, 230 और 330 बजे दिखाई जाएंगी। आयोग ने अभ्यर्थियों को निर्देशित किया है कि वे उक्त निर्धारित तिथि व समय पर उपस्थित होकर अपनी उत्तरपुस्तिकाओं को अवश्य देख लें। भविष्य में उत्तरपुस्तिकओं को देखने के लिए आरटीआई के तहत प्रार्थना-पत्रों/प्रत्यावेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।

बता दें कि आयोग ने यह निर्णय इस भर्ती में शामिल एक अभ्यर्थी द्वारा मुख्य परीक्षा की कॉपी में हैंडराइटिंग बदलने का आरोप लगाए जाने के बाद लिया है। अभ्यर्थी की ओर से हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है, जिस पर हाईकोर्ट ने उसकी कॉपी हाईकोर्ट में तलब की थी। जिसके बाद आयोग ने पहले इस भर्ती में शामिल सभी अभ्यर्थियों की कॉपियों का फिर से मूल्यांकन करने का फैसला लिया और अब आयोग सभी अभ्यर्थियों को कॉपियां दिखाने जा रहा है।

Virtual Counsellor