DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  UPPSC PCS : इंटरव्यू में पूछा- लिव इन रिलेशनशिप सही या गलत, नाइट कर्फ्यू से क्या है फायदा

करियरUPPSC PCS : इंटरव्यू में पूछा- लिव इन रिलेशनशिप सही या गलत, नाइट कर्फ्यू से क्या है फायदा

वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजPublished By: Pankaj Vijay
Thu, 08 Apr 2021 04:08 PM
UPPSC PCS : इंटरव्यू में पूछा- लिव इन रिलेशनशिप सही या गलत, नाइट कर्फ्यू से क्या है फायदा

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में चल रहे पीसीएस 2020 के साक्षात्कार के सातवें दिन बुधवार को दोनों पालियों में दो-दो अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। 112 में से 108 साक्षात्कार में शामिल हुए। इंटरव्यू बोर्ड ने अभ्यर्थियों से तमाम समसामयिक और रोचक सवाल पूछे। एक अभ्यर्थी से पूछा गया ‘नाइट कर्फ्यू क्यों, इसके लाभ?, मुंबई में किस विशेष क्षेत्र में कोरोना का प्रभाव है?’

लिव इन रिलेशनशिप ठीक है क्या, क्या तुम रह सकते हो ऐसे रिलेशनशिप में, एसडीएम हो, बाहर का प्लान बनाया पत्नी के साथ, उसी दिन रात 9 बजे मीटिंग है, पत्नी को खुश कर पाओगे, एसडीएम बन गए तो अपनी तहसील को टॉप पर कैसे ले जाओगे, हिन्दी साहित्य के पाठ्यक्रम से निराला की कविता सुनाओ, उसमें क्या बताया गया है, किशोर कुमार का कोई गाना सुनाओ, जैसे प्रश्न रहे।

पीसीएस इंटरव्यू में पूछा- क्या महिला को घर के कार्यों के लिए सैलरी मिलनी चाहिए, रामायण और रामचरित मानस में क्या अंतर है

तराई के जिले बताओ, वहां समस्या क्या है, किसानों की समस्या सुलझाने का कोई नया तरीका बताओ, साहित्य का प्रशासन में महत्व, ग्रामीण जीवन की समस्याएं, बुलेट ट्रेन क्यों जब इतनी गरीबी व्याप्त है, इसरो पर इतना खर्च क्यों, छायावाद किसे कहते हैं, छायावाद के चारों स्तंभ, चारों कहां के थे, निराला का पूरा नाम, निराला पर समाजवाद का प्रभाव, जैसे प्रश्न भी पूछे गए। एक मुस्लिम कवि जो कृष्ण भक्त थे, रहीम किसके समकालीन थे, मोती मानस चून वाली कविता का अर्थ,   देश के 48वें मुख्य न्यायाधीश कौन हैं आदि प्रश्न भी रहे।

संबंधित खबरें