DA Image
5 जुलाई, 2020|7:51|IST

अगली स्टोरी

UPPSC PCS 2020 : प्रमाणपत्र बनने में मुश्किल, प्रतियोगियों ने की आवेदन तिथि बढ़ाने की मांग

uppsc pcs 2020

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस 2020 परीक्षा के आवेदन की तिथि बढ़ाने की मांग उठी है। यह मांग करने वाले प्रतियोगियों का कहना है कि आय, जाति और दिव्यांग प्रमाण पत्र बनने में मुश्किल हो रही है, खास तौर से उन अभ्यर्थियों को जो रेड जोन वाले जिलों में रह रहे हैं। इसलिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी जाए।

 

पीसीएस 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन 21 अप्रैल से शुरू हुआ था। तब फीस जमा करने की अंतिम तिथि 18 मई और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 21 मई तय थी। लेकिन प्रतियोगी छात्रों की मांग पर आयोग ने 15 मई को फीस जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 2 जून और आवेदन पत्र जमा करने का मौका 4 जून तक दिया था। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी अवनीश पांडेय का कहना है कि प्रशासनिक अफसर कोरोना के नियंत्रण में व्यस्त हैं इसलिए आय, जाति और दिव्यांग सहित अन्य जरूरी प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहे हैं। उन अभ्यर्थियों के सामने खास तौर से दिक्कत आ रही है, जो रेड जोन वाले जिलों में रहते हैं, इसे देखते हुए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी जाए। अवनीश ने इस बारे में आयोग के अध्यक्ष को पत्र भेजा है।


बता दें कि आयोग की ओर से जनवरी में जारी परीक्षा कैलेंडर में पीसीएस, एसीएफ एवं आरएफओ 2020 की प्रारंभिक परीक्षा के लिए 21 जून की तिथि तय की है। अब तक चार लाख से अधिक आवेदन पत्र मिल चुके हैं। आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने से परीक्षा की तैयारी प्रभावित होगी, क्योंकि आवेदकों की संख्या तय होने के बाद ही आयोग परीक्षा कराने के लिए केंद्र आदि की व्यवस्था करता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UPPSC PCS 2020: Difficult to get a certificate in lockdown contestants demand extension of application date