ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरजिंदगी भर UPPSC की परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे ये दो परीक्षार्थी, की थी ये चालाकी

जिंदगी भर UPPSC की परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे ये दो परीक्षार्थी, की थी ये चालाकी

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में गलत रोल नंबर लिखने वाले जीव विज्ञान के दो परीक्षार्थियों को डिबार कर दिया है। यह दोनों अब आयोग की ओर से होने वाली किसी भी परीक्षा में शामिल...

जिंदगी भर UPPSC की परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे ये दो परीक्षार्थी, की थी ये चालाकी
मुख्य संवाददाता,प्रयागराजTue, 25 Feb 2020 06:35 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में गलत रोल नंबर लिखने वाले जीव विज्ञान के दो परीक्षार्थियों को डिबार कर दिया है। यह दोनों अब आयोग की ओर से होने वाली किसी भी परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे। आयोग ने दो दिन पहले इन परीक्षार्थियों के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में ओएमआर शीट बदलने की आशंका में मुकदमा भी दर्ज करवाया है।

आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि बरौत (हंडिया) के रहने वाले दोनों परीक्षार्थी सूर्यबली और सूर्यभान जीव विज्ञान की परीक्षा में असफल रहे हैं। परिणाम घोषित होने से पहले मिलान के वक्त इनके ओएमआर पर दर्ज रोल नबंर की ओवरराइटिंग का मामला सामने आया था। इसकी छानबीन की गई तो उपस्थिति पंजिका और बुकलेट सीरिज की जांच के बाद पता चला कि इन्होंने अपने ओएमआर पर पहले सही रोल नंबर लिखा था लेकिन कक्ष निरीक्षक के जांच करने के बाद दोनों ने अपना रोल नंबर बदलकर ओवरराइटिंग करते हुए एक-दूसरे का रोल नंबर लिख दिया था। आयोग की ओर से दोनों को दो बार नोटिस जारी कर अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिए आयोग में बुलाया गया था।

लेकिन दोनों पक्ष प्रस्तुत करने के लिए नहीं आए। इसके बाद आयोग ने इन्हें डिबार करते हुए इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए थाने में तहरीर भेज दी। सिविल लाइंस पुलिस दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।

Virtual Counsellor