DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPPCS : तीन साल बाद परीक्षा, इंटरव्यू का पता नहीं

UPPSC Mains Result: परीक्षा के 2 साल बाद घोषित हुआ रिजल्ट

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती के अभ्यर्थी खासे परेशान हैं। आवेदन के तीन साल बाद पिछले वर्ष इनकी स्क्रीनिंग परीक्षा तो कराई गई लेकिन इसमें सफल अभ्यर्थियों का इंटरव्यू नहीं हो सका। अभ्यर्थियों ने नए अध्यक्ष से इंटरव्यू जल्द कराने की गुहार लगाई है।

आयोग ने विज्ञापन संख्या 4/2014-2015 के तहत वर्ष 2015 में राज्य नियोजन संस्थान के अर्थ एवं संख्या प्रभाग में रिक्त सहायक सांख्यिकी अधिकारी के 373 पदों का विज्ञापन किया था। पहले इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाना था लेकिन पूर्व अध्यक्ष डॉ. अनिल यादव ने लिखित परीक्षा के बजाए इंटरव्यू के जरिए चयन करने का निर्णय लिया था। वह भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ाते इससे पूर्व हाईकोर्ट ने उनकी नियुक्ति रद्द कर दी।

UPPCS 2016: स्केलिंग में बढ़ा 0.52 नंबर और घट गया 16.94 नंबर

अक्तूबर 2018 में हुई थी परीक्षा 
काफी माथापच्ची के बाद आयोग ने पिछले वर्ष 11 नवंबर को इसके लिए स्क्रीनिंग परीक्षा आयोजित की थी। इसमें 2814 आवेदकों में से सिर्फ 1714 शामिल हुए थे, 1100 ने परीक्षा छोड़ दी थी। आयोग ने 16 मई 2019 को स्क्रीनिंग परीक्षा में निर्धारित मानक के मुताबिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों के अभिलेखों के सत्यापन की प्रक्रिया प्रारंभ की। अभ्यर्थियों से तीन जून तक अभिलेख मांगे गए थे। अंतिम तिथि बीते एक माह से अधिक हो गए, अभी इंटरव्यू शुरू नहीं किया जा सका। अभ्यर्थियों का कहना है कि आयोग द्वारा आरटीआई के तहत भी इंटरव्यू के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। एक अभ्यर्थी की ओर से पूछा गया तो आयोग ने लिखकर दे दिया कि आरटीआई में इंटरव्यू की तिथि नहीं बताई जाती है।

UPPSC : अब दिखाई जाएंगी PCS Mains 2016 की कॉपियां

कर्मशाला अनुदेशक का इंटरव्यू सात को
आयोग ने प्राविधिक शिक्षा विभाग में कर्मशाला अनुदेशक प्राविधिक के तीन पदों के लिए 7 अगस्त को इंटरव्यू कराने की घोषणा की है। उप सचिव लखन लाल शिवहरे की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से इंटरव्यू पत्र सहित अन्य अभिलेख डाउनलोड कर सकते हैं। तीन पदों के लिए 27 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UPPSC : exam after 3 years of Uttar Pradesh PSC Assistant Statistical Officer notification now no date of interview