UPPSC Civil Judge Result 2019: marks are more than cut off but no selection in uttar pradesh Public service commission Civil Judge Result - UPPSC Civil Judge Result 2019: कटऑफ से अधिक मिले अंक फिर भी चयन नहीं DA Image
12 दिसंबर, 2019|3:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPPSC Civil Judge Result 2019: कटऑफ से अधिक मिले अंक फिर भी चयन नहीं

UPPCS 2018

UPPSC Civil Judge Result 2019:  लोक सेवा आयोग की पीसीएस जे 2018 भर्ती का श्रेणीवार कट ऑफ अंक और मार्क शीट जारी होने के बाद कट ऑफ से अधिक अंक मिलने पर भी चयन न किए जाने के आरोप लगे हैं। आरोप लगाने वाला दिव्यांग अभ्यर्थी है।

इस भर्ती में दिव्यांगों की तीन श्रेणी पीबी, पीडी और ओए/ओएल/बीए है। आयोग ने 12 सितंबर को जारी श्रेणीवार कट ऑफ अंक में तीसरी यानी ओए/ओएल/बीए श्रेणी का अधिक तम कट ऑफ अंक ऑफ अंक 537 और न्यूनतम 453 बताया है। पीसीएस जे 2018 में अनियमितता को लेकर आंदोलित रहे प्रतियोगी छात्रों का आरोप है कि इसी तीसरी श्रेणी के दिव्यांग अभ्यर्थी आलोक कु मार चौर सिया को न्यूनतम कट ऑफ अंक से अधिक 463 नंबर मिले हैं लेकि न उनका चयन नहीं हुआ है। प्रतियोगी छात्रों ने साक्ष्य के तौर पर आलोक की मार्क शीट भी दी है।

UPPSC J Result 2018: यूपीपीसीएस सिविल जज परीक्षा के फाइनल मार्क्स और कट ऑफ जारी

इनका दावा है कि दो और अभ्यर्थी ऐसे हैं, जिन्हें कट ऑफ अंक से अधिक मिले हैं पर उनका चयन नहीं हुआ है। लेकिन वे सामने आने के लिए तैयार नहीं हैं। इस बारे में आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि उन्हें इस तरह की कोई शिकायत नहीं मिली है। दिव्यांगों को आर क्षण नियमानुसार ही दिया गया है। अगर शिकायत मिलती है तो वह मामले की जांच करवाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UPPSC Civil Judge Result 2019: marks are more than cut off but no selection in uttar pradesh Public service commission Civil Judge Result