ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUPPSC APS Recruitment : अपर निजी सचिव भर्ती शुरू करने पर अड़े छात्र, आयोग के बाहर प्रदर्शन

UPPSC APS Recruitment : अपर निजी सचिव भर्ती शुरू करने पर अड़े छात्र, आयोग के बाहर प्रदर्शन

UPPSC APS Recruitment : अपर निजी सचिव (एपीएस) भर्ती- 2022 का विज्ञापन जारी करने की मांग को लेकर प्रतियोगी छात्रों ने सोमवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के बाहर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थी अध्यक्ष संजय श

UPPSC APS Recruitment : अपर निजी सचिव भर्ती शुरू करने पर अड़े छात्र, आयोग के बाहर प्रदर्शन
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 19 Sep 2022 10:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

UPPSC APS Recruitment : अपर निजी सचिव (एपीएस) भर्ती- 2022 का विज्ञापन जारी करने की मांग को लेकर प्रतियोगी छात्रों ने सोमवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के बाहर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थी अध्यक्ष संजय श्रीनेत से मुलाकात करने की मांग कर रहे थे लेकिन अनुमति नहीं मिली। फिर अभ्यर्थियों ने सचिव से मिलने की मांग की। काफी इंतजार के बाद सचिव आलोक कुमार ने दीपक कुशवाहा, महताब आलम एवं इश्तियाख से मुलाकात की। अभ्यर्थियों ने कहा कि 10 वर्षों से आयोग ने एपीएस भर्ती का विज्ञापन नहीं निकाला है।

जबकि आयोग को 305 पदों का अधियाचन भी प्राप्त है। सचिवालय प्रशासन ने आरटीआई के जवाब में यह बताया है कि सचिवालय प्रशासन में वर्तमान में अपर निजी सचिव पद के 493 पद रिक्त हैं। जिनमें से 271 पद सचिवालय प्रशासन के, 22 पद लोक सेवा आयोग एवं 11 पद राजस्व परिषद के हैं। जबकि शेष 12 पदों पर वर्ष 2013 की भर्ती अभी पूरी नहीं हुई है। अभ्यर्थियों का कहना था कि आयोग जानबूझकर भर्ती जारी नहीं कर रहा। 

अभ्यर्थियों ने बताया कि कम्प्यूटर प्रमाणपत्र की शैक्षणिक अर्हता सीसीसी के समकक्ष में वर्ष 2018 में शासनादेश भी जारी किया हुआ है कि अगर किसी के पास सीसीसी या उससे उच्च डिग्री में कम्प्यूटर का कोई प्रमाण पत्र है तो ऐसे सभी लोग भर्ती के लिए पात्र हैं। भर्ती के इंतजार में कई अभ्यर्थी ओवरएज भी हो चुके हैं। इस पर सचिव ने आश्वासन दिया कि 20 दिनों में उन्हें इस पर अपडेट दिया जाएगा।

epaper