DA Image
7 अप्रैल, 2020|1:05|IST

अगली स्टोरी

uppsc: पीसीएस मेंस 2019 के लिए आज से होगा आवेदन

uppsc prayagraj

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस 2019 मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 26 फरवरी से शुरू होगा। प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकेंगे। मुख्य परीक्षा 20 अप्रैल से होनी है।


परीक्षा नियंत्रक अरविन्द कुमार मिश्र ने बताया कि प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए लखनऊ या प्रयागराज में से कोई एक केंद्र चयनित करना होगा। उन्होंने कहा है कि अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र के साथ ही वैकल्पिक विषय का चयन सावधानी से करें क्योंकि एक बार चुने गए वैकल्पिक विषय को बाद में परिवर्तित नहीं किया जाएगा। परीक्षा केंद्र और वैकल्पिक विषय का चयन 26 फरवरी से 6 मार्च तक होगा। बता दें कि 2018 प्री से लागू परिवर्तित प्रारूप में अब वैकल्पिक विषय की संख्या दो से घटाकर एक कर दी गई है।


परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन 13 मार्च तक कर सकेंगे। इस दौरान कोई गलती होने पर उन्हें 13 मार्च तक केवल एक बार संशोधन करने का भी अवसर मिलेगा। ऑनलाइन आवेदन पत्र को आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर इसे पंजीकृत डाक से आयोग को भेजने या आयोग के काउंटर पर जमा करने की अंतिम तिथि 20 मार्च तय की गई है। इस अवधि के बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जाति, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रित, दिव्यांगता और भूतपूर्व सैनिक के प्रमाण पत्र का प्रारूप आयोग की वेबसाइट पर पीडीएफ फाइल में उपलब्ध है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:uppsc: application for PCS mains 2019 to start from today