ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPPSC: एसीएफ/आरएफओ 2018 का परिणाम घोषित, 92 को मिली सफलता

UPPSC: एसीएफ/आरएफओ 2018 का परिणाम घोषित, 92 को मिली सफलता

UPPSC ACF- RFO 2018 Result: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहायक वन संरक्षक/क्षेत्रीय वन अधिकारी (एसीएफ/आरएफओ) परीक्षा 2018 का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया। सहायक वन संरक्षक के 16 और क्षेत्रीय...

UPPSC: एसीएफ/आरएफओ 2018 का परिणाम घोषित, 92 को मिली सफलता
प्रयागराज,प्रयागराजMon, 25 Jan 2021 08:47 PM
ऐप पर पढ़ें

UPPSC ACF- RFO 2018 Result: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहायक वन संरक्षक/क्षेत्रीय वन अधिकारी (एसीएफ/आरएफओ) परीक्षा 2018 का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया। सहायक वन संरक्षक के 16 और क्षेत्रीय वन अधिकारी के 76 कुल 92 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। इसकी लिखित परीक्षा का परिणाम 2 दिसम्बर 2020 को जारी हुआ था।

लिखित परीक्षा में 204 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए सफल घोषित हुए थे। अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 15 से 18 दिसम्बर 2020 तक कराया गया जिसमें 25 अनुपस्थित रहे। सचिव जगदीश के अनुसार परीक्षा परिणाम आयोग कार्यालय के सूचनापट्ट तथा वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध है। चयन परिणाम में सफल घोषित जिन अभ्यर्थियों के सम्मुख प्रोविजनल शब्द अंकित है उनसे यह अपेक्षित है कि वे वांछित अभिलेख निर्धारित समय में आयोग में प्रस्तुत कर दें अन्यथा उनका चयन निरस्त कर दिया जाएगा।

इसमें सफल घोषित यूपी की बाहर की महिला अभ्यर्थियों का परिणाम हाईकोर्ट के अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा। परीक्षा परिणाम से संबंधित प्राप्तांक तथा श्रेणीवार/पदवार कटऑफ अंक की सूचनाएं आयोग की वेबसाइट पर जल्द प्रदर्शित किए जाएंगे। इस संबंध में सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के तहत प्रार्थना पत्र स्वीकार नहीं होंगे।

एसीएफ में अखिलेश व आरएफओ में अजय टॉपर
सहायक वन संरक्षक (एसीएफ) भर्ती में जौनपुर के अखिलेश कुमार पटेल ने टॉप किया है। दूसरे नंबर पर कासगंज के रुद्र प्रताप सिंह जबकि तीसरे स्थान पर देवरिया की वीना तिवारी रही हैं। वहीं क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) भर्ती में झांसी के अजय कुमार को पहला स्थान मिला है। फतेहपुर की निवेदिता सिंह व बिजनौर के यतिन सिंह को क्रमश: दूसरा व स्थान मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें