ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPPSC: चिकित्साधिकारी ग्रेड-2 के 90 फीसदी पद रह गए खाली

UPPSC: चिकित्साधिकारी ग्रेड-2 के 90 फीसदी पद रह गए खाली

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग के तहत चिकित्साधिकारी ग्रेड-2 (स्तर-2) पीडियाट्रीशियन के 418 पदों पर सीधी भर्ती का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया है। इसमें 90 फीसदी पद

UPPSC: चिकित्साधिकारी ग्रेड-2 के 90 फीसदी पद रह गए खाली
Alakha Singhसंवाददाता,प्रयागराजTue, 30 May 2023 10:07 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग के तहत चिकित्साधिकारी ग्रेड-2 (स्तर-2) पीडियाट्रीशियन के 418 पदों पर सीधी भर्ती का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया है। इसमें 90 फीसदी पद पर अभ्यर्थी न मिलने के कारण खाली रह गए। इन पदों पर भर्ती के लिए 24, 25 एवं 26 मई को हुए इंटरव्यू के आधार पर 44 अभ्यर्थियों को चयनित घोषित किया गया है। सभी चयनित अभ्यर्थी अनारक्षित वर्ग के हैं।

आयोग के संयुक्त सचिव विनोद कुमार सिंह के अनुसार अभ्यर्थी उपलब्ध न होने के कारण अनारक्षित वर्ग के अवशेष 14 पदों, ओबीसी के 162, अनुसूचित जाति के 126, अनुसूचित जनजाति के 12 और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 60 पदों को पुनर्विज्ञापित किए जाने की संस्तुति की गई है। जिन चयनितों के नाम के आगे प्रोविजनल शब्द अंकित है, उनका चयन वांछित अभिलेख प्रस्तुत करने तक औपबंधिक रहेगा। विदित कि चिकित्सधिकारी के 418 पदों में 58 पद अनारिक्षत, 162 पद अन्य पिछड़ा वर्ग, 126 पद अनुसूचित जाति, 12 पद अनुसूचित जनजाति और 60 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित थे।

प्रवक्ता कम्युनिटी मेडिसिन का रिजल्ट जारी
राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेजों में प्रवक्ता कम्युनिटी मेडिसिन एवं प्रवक्ता ऑब्स एंड गायनाकोलॉजी के 18 पदों पर सीधी भर्ती का चयन परिणाम मंगलवार को जारी कर दिया। प्रवक्ता कम्युनिटी मेडिसिन के आठ पदों पर भर्ती के लिए 29 मई को हुए इंटरव्यू में 19 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, जिनमें से 15 अभ्यर्थी उपस्थित हुए। चयनितों में जितेंद्र कुमार वर्मा, प्रस्तुति जायसवाल, डॉ. प्रियंका, सुमैया जहीन, नीता जैन, सुनृता दास, कंचन सिंह एवं प्राणेश कुमार सिंह शामिल हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें