ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPPSC 2017: मार्कशीट और कटऑफ जारी होने के बाद ही कॉपी दिखाता है आयोग

UPPSC 2017: मार्कशीट और कटऑफ जारी होने के बाद ही कॉपी दिखाता है आयोग

लोक सेवा आयोग की पीसीएस 2017 मुख्य परीक्षा की कॉपियां अब दिखाई जाएंगी। आयोग ने इस परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों की मार्कशीट और श्रेणीवार और पदवार कटऑफ अंक जारी कर दिया है। पीसीएस मेंस 2017 में मिले...

UPPSC 2017: मार्कशीट और कटऑफ जारी होने के बाद ही कॉपी दिखाता है आयोग
संवाददाता,प्रयागराजThu, 30 Jan 2020 07:39 AM
ऐप पर पढ़ें

लोक सेवा आयोग की पीसीएस 2017 मुख्य परीक्षा की कॉपियां अब दिखाई जाएंगी। आयोग ने इस परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों की मार्कशीट और श्रेणीवार और पदवार कटऑफ अंक जारी कर दिया है। पीसीएस मेंस 2017 में मिले अंकों से असंतुष्ट परीक्षार्थी आयोग में निर्धारित शुल्क जमा कर आरटीआई के तहत कॉपी देख सकते हैं।
आयोग मेंस की कॉपियां कटऑफ अंक और मार्कशीट जारी होने के बाद ही दिखाता है। आरटीआई के तहत पीसीएस 2016 मेंस की कॉपी देखने के लिए आवेदन करने वाली एक महिला अभ्यर्थी को दिए जवाब में आयोग के जन सूचनाधिकारी/अनु सचिव ने इस व्यवस्था की जानकारी दी थी।

बता दें कि पीसीएस 2017 का अंतिम परिणाम 10 अक्तूबर 2019 को घोषित किया गया था। इस भर्ती में 22 डिप्टी कलेक्टर और 90 डिप्टी एसपी समेत पीसीएस संवर्ग के 27 प्रकार के 676 पदों पर चयन किया गया था। चयनित अभ्यर्थियों के चयन की संस्तुति शासन को भेजने के बाद आयोग कटऑफ अंक और मार्कशीट जारी करता है।

बदलाव से बढ़ रहा प्रतियोगियों में रोष
पीसीएस की मार्कशीट जारी करने की व्यवस्था परिवर्तित करने से प्रतियोगी छात्रों का आक्रोश बढ़ रहा है। प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि मार्कशीट में वास्तविक अंक का उल्लेख न करने के पीछे आयोग की मंशा समझ से परे है। आयोग को प्रतियोगियों का भ्रम दूर करना चाहिए। भ्रम होने की वजह से मार्कशीट का स्वरूप बदलना कहीं से उचित नहीं है।  भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष कौशर्ल ंसह ने बताया कि प्रतियोगी छात्रों की बैठक में तय हुआ है कि मुख्यमंत्री और प्रमुख सचिव कार्मिक से इसकी शिकायत की जाएगी। बैठक में हर्षवर्धन पाठक, बृजेर्श ंसह, प्रवीर्न ंसह, सतीश कुमार, सत्यम, अनिल उपाध्याय, चंद्रभूषण आदि थे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें