ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPPRPB ने दी UP पुलिस कांस्टेबल परीक्षा से पहले ये सलाह, नहीं होगी धन की बर्बादी

UPPRPB ने दी UP पुलिस कांस्टेबल परीक्षा से पहले ये सलाह, नहीं होगी धन की बर्बादी

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने उन उम्मीदवारों को सलाह दी है, जो भर्ती के लालच में आकर ऐसे गिरोह को पैसे का भुगतान कर देते हैं जो उनकी भर्ती करवाने का दावा करते हैं। UPPRPB न

UPPRPB ने दी UP पुलिस कांस्टेबल परीक्षा से पहले ये सलाह, नहीं होगी धन की बर्बादी
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

UP POLICE CONSTABLE EXAM 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से पुलिस कांस्टेबल को पदों पर परीक्षा 17 और 18 फरवरी को होने वाली है। बोर्ड द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, कुल 50,14,921 उम्मीदवार परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है। आवेदकों की इस बड़ी संख्या पर परीक्षा आयोजित करने के लिए, अधिकारियों ने राज्य के 75 जिलों में कुल 2385 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं। वहीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक एडमिट कार्ड जारी नहीं किए हैं, उन्हें सलाह दी जाती है, वह जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट  uppbpb.gov.in या ccp123.onlinereg.co.in से डायरेक्ट एडमिट कार्ड डाउलोड कर सकते हैं।

इसी के साथ उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड  ने नकल रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। और परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं उम्मीदवारों को सलाह भी दी है। आपको बता दें, यूपी पुलिस जैसी कई भर्ती परीक्षा के दौरान ऐसे गिरोह एक्टिव हो जाते हैं, जो भर्ती करवाने का दावा करते हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने ऐसे गिरोह से बचने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर  लिखा, "दलालों के चक्कर में पड़कर अपना तथा परिवार का धन बर्बाद न करें । उम्मीदवारों द्वारा परीक्षा में किया जाने वाला प्रदर्शन ही उनके चयन का एक मात्र आधार है। कदाचार में शामिल होकर अपना भविष्य बर्बाद न करें"

इसी के साथ उन्होंने आगो लिखा है, "अनुचित साधनों के प्रयोग का प्रयास करते पाए जाने पर अभ्यर्थन निरस्त करते हुए मुकदमा दर्ज कराया जायेगा एवं ऐसे अभ्यर्थियों को आने वाली सभी भर्तियों में प्रतिबन्धित कर दिया जाएगा। वहीं परीक्षा में पास कराने का प्रलोभन देने अथवा रुपयों के लेन-देन का प्रयास करने पर कठोर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। उम्मीदवार कृपया अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ न करें"

वहीं परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि परीक्षा केंद्र पर प्रतिबंधित वस्तुएं न ले जाएं, यदि उम्मीदवार के पास परीक्षा कक्ष में  कोई इलेक्ट्रानिक गैजेट, वस्तु या कोई नकल सामग्री पाई जाती है तो इन वस्तुओं को नकल करने का प्रयास मानते हुए उम्मीदवार के खिलाफ कठोर कदम उठाए जाएंगे।

 

 

Virtual Counsellor