ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPPBPB ने बताया, UP पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के एडमिट कार्ड में कब बदली गई दी थी सनी लियोनी की फोटो, जारी की ये सूचना

UPPBPB ने बताया, UP पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के एडमिट कार्ड में कब बदली गई दी थी सनी लियोनी की फोटो, जारी की ये सूचना

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के अभिनेत्री सनी लियोनी की तस्वीर वाला एडमिट कार्ड सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। अब UPPRPB ने बताया कि कब आवेदन फॉर्म में छेड़छाड़ कर फोटो को बदला गया था।

UPPBPB ने बताया,  UP पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के एडमिट कार्ड में कब बदली गई दी थी सनी लियोनी की फोटो, जारी की ये सूचना
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 20 Feb 2024 11:24 AM
ऐप पर पढ़ें

UP Police Constable Bharti Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी 2024 को  60244 पदों के लिए किया गया था। परीक्षा राज्य के सभी 75 जिलों में 2385 परीक्षा केंद्रों पर कुल 4 शिफ्ट में आयोजित की गई थी । वहीं इस परीक्षा का एक ऐसा एडमिट कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसमें उम्मीदवार के फोटो की जगह बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी की फोटो लगी थी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) की कार्यप्रणाली पर सवाल- जवाब करने लगे गए। हालांकि बाद में जांच पड़ताल में उस व्यक्ति का पता लगा लिया गया, जिसने ऐसा किया।

वहीं अब UPPBPB ने आवेदन फॉर्म में हुई छेड़खानी से जुड़ी सूचना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर की है। जिसमें लिखा है, आवेदन प्रक्रिया के दौरान अपने आवेदन फॉर्म में त्रुटिपूर्ण जानकारी भरने वाले अभ्यर्थियों को त्रुटि सुधारने का मौका 17 जनवरी से 20 जनवरी तक दिया गया था। जिसके लिए करेक्शन विडों खोली गई थी, लेकिन जिन लोगों के पास अभ्यर्थियों का आवेदन फॉर्म को लॉग इन और पासवर्ड था, उन्होंने आवेदन फॉर्म में छेड़छाड़ कर, उनकी डिटेल्स, फोटोग्राफ बदल कर किसी अन्य व्यक्ति, अभिनेता, अभिनेत्री की फोटो को अपलोड कर दिया था।

UPPBPB ने आगे कहा, इन प्रकरणों में जिन अभ्यर्थियों के प्रत्यावेदन बोर्ड में प्राप्त हुए हैं, उनके आवेदन फॉर्म में समय रहते सुधार कर दिया गया। वहीं  UPPRPB उम्मीदवारों को पहले ही बता दिया था कि वह अपने आवेदन फॉर्म से जुड़े लॉगिन डिटेल्स किसी के साथ शेयर न करें, लेकिन कुछ लोगों ने चालाकी से इसका फायदा उठाते हुए अभ्यर्थियों के आवेदन फॉर्म में छेड़छाड़ की थी।

UPPBPB ने आगे बताया, महोबा में एक अभ्यर्थी के एडमिट कार्ड में बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी का फोटो प्रदर्शित होने के प्रकरण में अभ्यर्थी द्वारा 4.1.2024 को आवेदन फॉर्म भरा गया था। वहीं इस आवेदन फॉर्म में 20.1.2024 को शरारतन/रंजीशन किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा अभ्यर्थी के आवेदन फॉर्म में परिवर्तन किया गया है, जो अभ्यर्थी की लॉगिन डिटेल्स जानता था। UPPRPB ने कहा, दोनों तारीखों में इस्तेमाल किए गए IP ऐड्रेस को ट्रेस करते हुए पुलिस अधीक्षक, महोबा को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया जा चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें