UPPCS Result 2019: This question was asked by Meenakshi Pandey the topper of women category in PCS 2017 - यूपीपीसीएस रिजल्ट 2019: पीसीएस 2017 में महिला वर्ग की टॉपर मीनाक्षी पांडेय से पूछा गया था ये सवाल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपीपीसीएस रिजल्ट 2019: पीसीएस 2017 में महिला वर्ग की टॉपर मीनाक्षी पांडेय से पूछा गया था ये सवाल

uppcs result  download uppcs result pdf file   uppcs result 2017  uppsc  up pcs  pcs result 2017  ut

पीसीएस 2017 में महिला वर्ग की टॉपर मीनाक्षी पांडेय को इंटरव्यू के दौरान पूछे गए दो सवाल याद हैं। उन्होंने बताया कि विशेषज्ञ पैनल में शामिल एक सर ने पूछा था कि एक तालाब में पानी को लेकर आस-पास के दो गांवों के लोग झगड़ा करते हैं...एक एसडीएम के तौर पर आप इस समस्या का विधिक तौर पर समाधान कैसे करेंगी? 

मीनाक्षी कहती हैं कि उन्होंने जवाब दिया कि विधिक तौर पर समाधान की उन्हें बहुत जानकारी तो नहीं है लेकिन पानी व्यक्ति के मूलभूत अधिकारों में शामिल है और सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में निर्णय दिए हैं इसलिए वह दोनों गांवों के मुखिया को बुलाकर वार्ता कर यह सुनिश्चित करेंगी कि दोनों गावों को पानी मिले। मीनाक्षी कहती हैं कि पैनल में शामिल एक मैम ने पूछा था कि आप अपने इंटेलिजेंस से यहां तक आई हैं या पारिवारिक पृष्ठभूमि से। मीनाक्षी ने जवाब दिया कि उन्हें लगता है कि दोनों की वजह से क्योंकि बच्चा चाहे जितना भी इंटेलिजेंट हो अगर उसे बेहतर पारिवारिक माहौल न मिले तो उसकी वृद्धि रूक जाती है। 

UPPCS Result 2017 : UPPSC ने घोषित किया यूपीपीसीएस 2017 का रिजल्ट, प्रतापगढ़ के अमित ने किया टॉप

मीनाक्षी की सफलता इस बात का प्रमाण है कि इंटरव्यू पैनल उनके जवाब से संतुष्ट हुआ। पीसीएस 2016 में नायब तहसीलदार के लिए चयनित हो चुकीं प्रतापगढ़ की मीनाक्षी की तैनाती प्रयागराज में हुई है लेकिन उन्होंने अभी कार्यभार ग्रहण नहीं किया है।

UPPCS 2018 Pre : पीसीएस 2018 प्री का परिणाम संशोधित, 160 और महिलाएं सफल

दिख रही 'आईएएस' की परछाईं

प्रयागराज। सिविल सेवा एप्टीट्यूड टेस्ट यानी सीसैट को इंजीनियरिंग, मेडिकल के अंग्रेजी माध्यम के छात्रों के लिए ज्यादा मुफीद माना जाता है। पीसीएस 2017 में इसका असर देखने को मिल रहा है। पीसीएस के टॉपर और दूसरा स्थान पाने वाले बीटेक के छात्र रहे हैं तो तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली मीनाक्षी ने इविवि से अंग्रेजी में एमए किया है। संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा में भी शीर्ष स्थान पाने वाले इसी पृष्ठभूमि के विद्यार्थी होते हैं। हालांकि अभी पीसीएस प्री में ही सीसैट लागू है। 2018 की परीक्षा से मेंस में भी सीसैट लागू हो जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UPPCS Result 2019: This question was asked by Meenakshi Pandey the topper of women category in PCS 2017