UPPCS Result 2017 declared by uppsc know how to check here is direct link - UPPCS Result 2017 : UPPSC ने घोषित किया यूपीपीसीएस 2017 का रिजल्ट, प्रतापगढ़ के अमित ने किया टॉप DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPPCS Result 2017 : UPPSC ने घोषित किया यूपीपीसीएस 2017 का रिजल्ट, प्रतापगढ़ के अमित ने किया टॉप

uppcs pcs mains 2017 result out

UPPCS Result 2017 declared : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने यूपीपीसीएस-2017 ( UPPCS 2017 ) का परिणाम घोषित कर दिया है। इस भर्ती में 22 डिप्टी कलेक्टर और 90 डिप्टी एसपी समेत पीसीएस संवर्ग के 27 प्रकार के 676 पदों पर चयन किया गया है। अमित शुक्ला ने पीसीएस 2017 में टॉप किया है। वह कुंडा (प्रतापगढ़) के खिलहनपुर मलाका रजाकपुर निवासी उमाकांत शुक्ला के बेटे हैं। प्रयागराज से एडीए कालोनी नैनी निवासी प्रमोद कुमार मिश्रा के बेटे अनुपम मिश्रा को दूसरा स्थान मिला है जबकि तीसरे स्थान पर प्रतापगढ़ के सदर बाजार स्थित बेल्हा देवी रोड निकट कुमार पैलेस निवासी राज नारायण पांडेय की बेटी मीनाक्षी पांडेय है। मीनाक्षी पीसीएस 2017 में महिला वर्ग की टॉपर भी हैं। श्रावस्ती के रामपुर पैंडा निवासी हृदय राम उर्फ रामजी पाठक के पुत्र शत्रुध्न पाठक को चौथा और मुरादाबाद के शक्तिनगर निवासी नृपेंद्र सिंह की पुत्री निधि दोड़वाल को पांचवां स्थान मिला है। 

इस भर्ती का साक्षात्कार इसी 1 अक्टूबर को पूरा हुआ था। उम्मीदवार uppsc.up.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

पूरा रिजल्ट देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें- 

UPPCS Result 2017 देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीसीएस मेंस 2017 की परीक्षा परिणाम सितंबर की शुरुआत में जारी किया था। इसके बाद इंटरव्यू 16 सितंबर से शुरू हुए थे। पीसीएस-2017 की मुख्य परीक्षा पिछले साल जून-जुलाई 2018 में आयोजित की गई थी। लेकिन पीसीएस के 676 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट लगभग एक साल बाद आया। 

UPPSC PCS 2017 Topper List : ये है यूपीपीसीएस टॉपरों की लिस्ट

UPPSC seats may increase (File Pic)

रिजल्ट में देरी की वजह से इस परीक्षा का परिणाम घोषित करना आयोग की प्राथमिकता में था। यही वजह थी कि आयोग इसी माह सितंबर में पीसीएस-2017 की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की तैयारियों में लगा हुआ था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UPPCS Result 2017 declared by uppsc know how to check here is direct link