DA Image
7 जून, 2020|1:26|IST

अगली स्टोरी

UPPCS Pre exam 2019:यूपीपीसीएस प्री में यूपी आधारित प्रश्न न पूछने पर नाराजगी

UPPSC Mains Result: परीक्षा के 2 साल बाद घोषित हुआ रिजल्ट

UPPSC pre exam  2019: लोक सेवा आयोग ने पीसीएस, एसीएफ एवं आरएफओ प्री 2019 परीक्षा के तीसरे दिन उत्तर कुंजी जारी कर दी। परीक्षार्थियों से 22 दिसंबर तक उत्तर कुंजी पर साक्ष्य सहित आपत्तियां मांगी गईं हैं।

भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा से जुड़े प्रतियोगी छात्रों ने पीसीएस, एसीएफ एवं आरएफओ प्री 2019 परीक्षा में उत्तर प्रदेश पर आधारित प्रश्न नहीं पूछे जाने पर आपत्ति जताई है। गुरुवार को हुई मोर्चा की बैठक में शामिल प्रतियोगियों का दावा है कि आयोग के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है।

प्रतियोगियों का कहना है कि मध्य प्रदेश की पीसीएस प्री परीक्षा में मध्य प्रदेश पर आधारित 30 प्रश्न, राजस्थान पीसीएस में ऐसे 25 प्रश्न तो हिमाचल प्रदेश की पीसीएस परीक्षा में 30 और बिहार पीसीएस में 35 प्रश्न पूछे जाते हैं। प्रतियोगियों का कहना है कि ऐसा न करके आयोग ने उनके साथ अन्याय किया है। प्रतियोगियों ने आयोग के अध्यक्ष के साथ ही मुख्यमंत्री और कार्मिक विभाग के प्रमुख सचिव को ई-मेल भेजकर इस बारे में स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है कि आखिर ऐसा क्यों हुआ और आगे की पीसीएस परीक्षा में भी क्या इसी तरह होगा।

बैठक में मोर्चा के अध्यक्ष कौशल सिंह, सतीश कुमार, विवेक चौधरी, अभिषेक सिंह, अमित सिंह, मनोज सिंह, हर्षवर्धन पाठक, प्रवीण सिंह, मयंक पांडेय, वैभव सिंह, इंद्रदेव मिश्रा, नाजिर हुसैन, अजय पांडेय, सचिन आनंद, कयामू खान, सौरभ राय और अर्चना सिंह शामिल थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UPPCS Pre Exam 2019: Upset over not asking UP based questions in UPPCS Pre