ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPPBPB UP Police Constable: खिलाड़ी कोटे से 234 युवा खिलाड़ी यूपी पुलिस में चयनित हुए

UPPBPB UP Police Constable: खिलाड़ी कोटे से 234 युवा खिलाड़ी यूपी पुलिस में चयनित हुए

UPPBPB UP Police Constable (Sports) Result: यूपी पुलिस में खिलाड़ी कोटे से 234 महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों का चयन हुआ है। उ‌त्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से इस संबंध में मंगलवार को

UPPBPB UP Police Constable: खिलाड़ी कोटे से 234 युवा खिलाड़ी यूपी पुलिस में चयनित हुए
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,लखनऊTue, 28 Mar 2023 09:24 PM
ऐप पर पढ़ें

UPPBPB UP Police Constable (Sports) Result: यूपी पुलिस में खिलाड़ी कोटे से 234 महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों का चयन हुआ है। उ‌त्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से इस संबंध में मंगलवार को चयनित खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी गई है। बोर्ड के अपर सचिव (भर्ती) की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार पिछले वर्ष 28 सितम्बर को कुशल खिलाड़ी कोटे के 534 पदों पर 22 अलग-अलग खेलों के महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों से आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इसमें 335 पुरुष एवं 199 महिला खिलाड़ियों के पद पर नियुक्त किया जाना है। अपर सचिव के अनुसार 234 चयनित अभ्यर्थियों की सूची बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर प्रदर्शित कर दी गई है।

UP Police Result Link

प्राप्त आवेदनों के आधार पर प्रथम चरण में आवेदकों के अभिलेखों की जांच से लेकर उनके ट्रायल तथा खेल प्रमाण पत्रों के सत्यापन की कार्यवाही के बाद खेल कौशल परीक्षण तथा खेल प्रमाण पत्रों में प्राप्त अंकों की श्रेष्ठता के आधार पर 10 पुरुष खेलों और नौ महिला खेल विधाओं में कुशल खिलाड़ियों का चयन किया गया। इसके तहत तीरंदाजी में 12 पुरुष तथा 10 महिला अभ्यर्थियों का चयन किया गया।

इसी प्रकार से एथलेटिक्स में 54 पुरुष व 40 महिला, बैडमिन्टन में छह पुरुष तथा चार महिला, बॉक्सिंग में 11 पुरुष तथा आठ महिला, क्रासकंट्री में आठ पुरुष एवं छह महिला, फुटबाल में 18 पुरुष, जूडो में 10 पुरुष एवं 10 महिला, टेबुल टेनिस में तीन पुरुष और दो महिला, भारोत्तोलन में नौ पुरुष एवं आठ महिला तथा वुशू में नौ पुरुष और छह महिला अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

अपर सचिव ने बताया कि वालीबॉल, हैण्डबॉल, तैराकी, वाटर स्पोर्टस तथा साइकिलिंग के अभ्यर्थियों के अभिलेखों की जांच के साथ-साथ खेल कौशल परीक्षण तथा खेल प्रमाण पत्रो के मूल्याक़न की प्रक्रिया जारी है। इसके पूरा होने पर परिणाम घोषित किया जाएगा। इसी प्रकार से बास्केटबॉल, कबड्डी, हॉकी, जिमनास्टिक , ताइक्वांडो, शूटिंग तथा कुश्ती के खिलाड़ियों प्रमाण पत्रों के सत्यापन की प्रक्रिया चल रही हैं इसके पूरा होते ही इनके परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे।
 

Virtual Counsellor