ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP Police Constable Re-Exam : यूपी पुलिस कांस्टेबल री-एग्जाम में अभ्यर्थियों को मिलेगा ये तोहफा, योगी सरकार ने की घोषणा

UP Police Constable Re-Exam : यूपी पुलिस कांस्टेबल री-एग्जाम में अभ्यर्थियों को मिलेगा ये तोहफा, योगी सरकार ने की घोषणा

UP Police Constable Exam Cancelled : योगी सरकार ने आदेश दिया है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती री-एग्जाम में सभी अभ्यर्थियों के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में यात्रा की फ्री सुविधा रहेगी।

UP Police Constable Re-Exam : यूपी पुलिस कांस्टेबल री-एग्जाम में अभ्यर्थियों को मिलेगा ये तोहफा, योगी सरकार ने की घोषणा
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 04:21 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Police Constable Exam : पेपर लीक के बाद यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को रद्द करने के बाद योगी सरकार ने अभ्यर्थियों के हित में एक और बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने आदेश दिया है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती री-एग्जाम में सभी अभ्यर्थियों के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में यात्रा की फ्री सुविधा रहेगी। परीक्षा के दौरान वे एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगे। उनसे कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का री-एग्जाम छह माह में कराने के आदेश दिए गए हैं। 

फैसले की जानकारी देते हुए सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, 'आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं।'

आदेश के मुताबिक दिनांक 17 व 18 फरवरी, 2024 को सम्पन्न हुई उप्र पुलिस भर्ती परीक्षा के संबंध में प्राप्त तथ्यों एवं सूचनाओं के परीक्षण के आधार पर शासन द्वारा सम्यक् विचारोपरान्त शुचिता एवं पारदर्शिता के उच्चतम मानकों के दृष्टिगत इस परीक्षा को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। शासन ने भर्ती बोर्ड को यह निर्देश दिए है कि जिस भी स्तर पर लापरवाही बरती गई है उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराकर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। शासन ने प्रकरण की जांच एसटीएफ से कराये जाने का निर्णय लिया है, दोषी पाए जाने वाले व्यक्तियों अथवा संस्थाओं के विरूद्ध कठोरतम कार्रवाई किये जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम खत्म होने के बाद से पेपर लीक की खबरें उड़ने लगी थीं। तभी से उम्मीदवारों का लगातार उसे रद्द करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा था। अभ्यर्थियों का कहना था पेपर शुरू होने से पहले ही वो व्हाट्सऐप पर लीक हो गया था। 

Virtual Counsellor