DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरयूपी बोर्ड : हाईस्कूल की मार्कशीट में नंबर न होने पर बिफरे छात्र

यूपी बोर्ड : हाईस्कूल की मार्कशीट में नंबर न होने पर बिफरे छात्र

संवाददाता,प्रयागराजPankaj Vijay
Fri, 27 Aug 2021 11:50 AM
यूपी बोर्ड : हाईस्कूल की मार्कशीट में नंबर न होने पर बिफरे छात्र

यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद मार्कशीट में नंबर के बजाय ट्रिपल एक्स की समस्या से छात्र काफी परेशान हैं। गुरुवार को अपनी यह समस्या लेकर कई छात्र -वशिष्ठ वात्सल्य पब्लिक स्कूल पहुंच गए। वहां पता चला कि अंकपत्र में नंबर चढ़वाने के लिए परीक्षा देनी होगी। इस पर छात्र बिफर गए।

उनका कहना था कि हाईस्कूल के तकरीबन 100 छात्रों के अंक पत्र पर प्रमोट लिखा है। लेकिन नंबर के स्थान पर क्रॉस है। इसकी शिकायत 31 जुलाई को रिजल्ट आने के बाद स्कूल से की गई थी। छात्रों ने कहा कि इस पर हम लोगों ने इंटर की पढ़ाई शुरु कर दी। गुरुवार को जब कॉलेज प्रशासन से मिलने आए तो पता चला कि 18 सितंबर से 5 अक्तूबर के बीच परीक्षा कराई जाएगी। उसमें मिले अंकों के आधार पर अंक दर्ज होंगे। 

उधर, स्कूल की प्रधानाचार्य नलिनी सिंह ने कहा कि हाईस्कूल के तकरीबन 100 छात्रों के मार्कशीट में नंबर नहीं दर्ज है। यह जानकारी बोर्ड के अफसरों को दी गई थी। वहां से बताया गया है कि छात्रों को 18 सितंबर से शुरू हो रही परीक्षा में शामिल होना होगा। इस परीक्षा के लिए  आवेदन की अंतिम तिथि 27 अगस्त है। 29 अगस्त तक प्रधानाचार्य आवेदन पत्र को अग्रसारित कर बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दें। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें