ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरयूपी बोर्ड : 168 परीक्षा केंद्रों के कैमरे बंद मिले, गाजीपुर और जौनपुर के 28 केंद्रों में मिलीं कमियां

यूपी बोर्ड : 168 परीक्षा केंद्रों के कैमरे बंद मिले, गाजीपुर और जौनपुर के 28 केंद्रों में मिलीं कमियां

UP Board Exam : कड़ी निगरानी में यूपी बोर्ड परीक्षा जारी है। पिछले दो दिनों के अंदर सीसीटीवी कैमरों ने 61 जिलों के विभिन्न परीक्षा केंद्रों की पड़ताल की। इस दौरान 168 सेंटर ऑफलाइन मिले।

यूपी बोर्ड : 168 परीक्षा केंद्रों के कैमरे बंद मिले, गाजीपुर और जौनपुर के 28 केंद्रों में मिलीं कमियां
Pankaj Vijayप्रमुख संवाददाता,प्रयागराजThu, 29 Feb 2024 07:33 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड में स्थापित कमांड एंड कंट्रोल रूम के कैमरों ने प्रदेशभर के आठ हजार से अधिक परीक्षा केंद्रों पर अपनी नजर गड़ा रखी है। पिछले दो दिनों के अंदर सीसीटीवी कैमरों ने 61 जिलों के विभिन्न परीक्षा केंद्रों की पड़ताल की। इस दौरान 168 सेंटर ऑफलाइन मिले। कंट्रोल रूम से मॉनीटरिंग कर रहे अफसरों ने गाजीपुर में सर्वाधिक 15 और जौनपुर के 13 केंद्रों में कमियों को चिह्नित किया है। प्रयागराज में भी आठ सेंटरों में अनियमितता पाई गई। इन सभी केंद्रों के स्ट्रांग रूम के सीसीटीवी कैमरे एवं डीवीआर ऑफलाइन थे। 

कई जगहों के सीसीटीवी मानक के अनुरूप नहीं मिले। स्ट्रांग रूम की गतिविधियां दिखाई नहीं पड़ने पर सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने केंद्र व्यवस्थापकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल के निर्देश पर सभी 75 जिलों के अफसरों ने 70डीआईओएस को सचिव ने अलर्ट रहने को एक पत्र जारी करके इन केंद्रों के केंद्र व्यवस्थापकों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

अफसरों का कहना है कि यूपी बोर्ड परीक्षा में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अभी कई विषय की परीक्षा होनी है जिसे पूरी शुचिता के साथ संपन्न कराना है।

Virtual Counsellor