ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUP board Result 2024 Declared: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट यहां से फटाफट करें चेक

UP board Result 2024 Declared: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट यहां से फटाफट करें चेक

upresults.nic.in UP board Result 2024 Declared: यूपी बोर्ड ने हाई स्कूल और इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट upmsp.edu.in , upresults.nic.in व results.upmsp.edu.in पर जारी किया है। अगर इन वेबसाइट

UP board Result 2024 Declared: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट यहां से फटाफट करें चेक
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 22 Apr 2024 06:59 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड ने हाई स्कूल और इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट upmsp.edu.in , upresults.nic.in व results.upmsp.edu.in पर जारी किया है। अगर इन वेबसाइट्स पर रिजल्ट चेक करने में दिक्कत आ रही है, तो लाइव हिन्दुस्तान के इस लिंक पर क्लिक करके भी रिजल्ट चेक किए जा सकते हैं।

स्टोरीज में आईफ्रेम 12th UP--->

 यहां चेक करें यूपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट और यूपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट, लिंक पर क्लिक कर डालें सिर्फ रोल नंबर हाई स्कूल में 86.05% बालक और 93.40% बालिका पास हुएहैं। यूपी बोर्ड ने पहली बार इतनी अधिक संख्या में स्टूडेंट्स का रिजल्ट बहुत ही कम समय में जारी किया है। 55 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार आज खत्म हो गया है। रिजल्ट प्रैस कांफ्रेस में जारी किया गया। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे रोल नंबर लेकर हमारी वेबसाइट पर चेक करें। यही आपको रिजल्ट का लिंक मिलेगा। लाइव हिन्दुस्तान पर रोल नंबर डालकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। फरवरी में यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का आयोजन हो गया था। 

UP Board 10th 12th Result 2024 : नंबर कम हैं तो परेशान न हों
अगर आपके नंबर कम आए हैं, तो भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप कई ऐसे कोर्स है, जिनसे आप आगे करियर बना सकते हैं, इसके अलावा अगर आप एक या दो विषय में फेल हो गए हैं, तो ऐसे छात्रों को यूपी बोर्ड में पास होने का एक और मौका देता है। जो छात्र मुख्य परीक्षा के एक या दो विषय में पास नहीं होते हैं वे कंपार्टमेंटल या पूरक परीक्षा के लिए बैठ सकते हैं। पास होने के लिए हर विषय में 33 नंबर की जरूरत होती है।

 UP Board 10th 12th Result 2024 Live: इससे पहले 15 अप्रैल को रिजल्ट घोषित होने की फैली थी अफवाह
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट 15 अप्रैल को जारी होगा, इसकी अफवाह फैली थी, लेकिन लाइव हिन्दुस्तान ने आपको बताया था कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट 15 अप्रैल को नहीं आएगा, रिजल्ट 20 अप्रैल को जारी किया जा सकता है।  पांच अप्रैल को घोषित होने की अफवाह वायरल हो रही थी। हालांकि इसकी जानकारी होने के बाद सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने बताया था 15 अप्रैल को रिजल्ट जारी होने की खबर अ‌फवाह है।

Virtual Counsellor