DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › UPMSP 10th 12th Results : परिणाम जानने के लिए स्कूलों के चक्कर लगाते रहे छात्र, पंजीयन नंबर न मिलने से हुई परेशानी
करियर

UPMSP 10th 12th Results : परिणाम जानने के लिए स्कूलों के चक्कर लगाते रहे छात्र, पंजीयन नंबर न मिलने से हुई परेशानी

संवाददाता,श्रावस्तीPublished By: Yogesh Joshi
Sat, 31 Jul 2021 10:34 PM
UPMSP 10th 12th Results : परिणाम जानने के लिए स्कूलों के चक्कर लगाते रहे छात्र, पंजीयन नंबर न मिलने से हुई परेशानी

यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम

- छात्रों को पंजीयन नंबर न मिलने से परीक्षाफल देखने में हुई परेशानी

- देर शाम तक डीआईओएस कार्यालय में परीक्षा परिणाम की नहीं रही जानकारी

माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से शनिवार को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया। परीक्षा परिणाम देखने के लिए छात्र साइबर कैफै और जन सेवा केन्द्रों में जुटे रहे। वहीं दर्जनों छात्र ऐसे भी रहे जिन्हें अनुक्रमांक की जानकारी ही नहीं थी। उन्हें पहले स्कूल से अनुक्रमांक की जानकारी करनी पड़ी इसके बाद परीक्षा परिणाम देखा। वहीं डीआईओएस कार्यालय में देर शाम तक परीक्षा फल की जानकारी नहीं हो सकी।

परीक्षा परिणाम घोषित होने की सूचना बोर्ड की ओर से एक दिन पहले दी गई थी। शनिवार को दोपहर के बाद 3.30 पर परीक्षा परिणाम बोर्ड के वेबसाइट पर डाल दी गई। इसके बाद छात्रों को देखने के लिए मिली। लेकिन जिले की मेरिट जारी न होने से कौन जिले में अव्वल रहा। इसकी जानकारी नहीं हो सकी। परीक्षा परिणाम घोषित होते ही छात्रों के चेहरे खिल गए और साइबर कैफै तथा जन सेवा केन्द्रों में छात्रों की भीड़ जमा रही। वहीं दर्जनों छात्र ऐसे भी रहे जिन्हें अपना अनुक्रमांक पता ही नहीं था। इसके कारण स्कूलों से संपर्क करके पहले अनुक्रमांक लिया। इसके बाद परीक्षा परिणाम देखा। परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों की खुशी का ठिकाना न रहा।

यूपी बोर्ड की ओर से जारी परीक्षा परिणाम में हाईस्कूल के छात्र अजय त्रिपाठी को करीब 90 प्रतिशत, दिलीप यादव को 92 प्रतिशत, मोहम्मद परवेज को 85 प्रतिशत, तैजून अहमद को 88 प्रतिशत, आर्यन निगम को 83 प्रतिशत अंक मिले। इसी तरह से अनन्या पाठक को 85 प्रतिशत, हेमा मिश्रा को 81 प्रतिशत तथा मोहम्मद फहीम को 85 प्रतिशत अंक मिले।

संबंधित खबरें